पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया

1
21
india and pakistan

एशिया कप-2018 में सुपर फोर के महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 238 रनों का लक्ष्य दिया ।

एक समय 58 रनों पर 3 विकेट गंवाने के बाद शोएब मलिक (78) और सरफराज (44) के बीच हुई चौथे विकेट के लिए 107 रनों की अहम साझेदारी की बदौलत पाक टीम ने 7 विकेट खोकर 237 रन बनाए। मोहम्मद नवाज (15) और हसन अली (2) नाबाद लौटे। भारत के लिए युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव ने 2-2 विकेट झटके।

टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम को फखर जमां और इमाम उल हक ने धीमी शुरुआत दी। हालांकि, यह जोड़ी बड़ी साझेदारी कर पाती इससे पहले ही युजवेंद्र चहल ने इमाम उल हक (10) को LBW करते हुए भारतीय टीम को पहली सफलता दिला दी। पाकिस्तान को यह झटका 8वें ओवर में 24 रनों के टीम स्कोर पर लगा। स्कोर में अभी 31 रन ही जुड़े थे कि कुलदीप यादव ने फखर जमां (31) को पगबाधा आउट करते हुए पाकिस्तान का स्कोर दो विकेट पर 55 रन कर दिया।pakistan player

पाकिस्तान को तीसरा झटका 58 रनों के टीम स्कोर पर बाबर आजम के रूप में लगा।

वह 9 रन के निजी स्कोर पर रन आउट हुए। जडेजा द्वारा किए गए 16वें ओवर की 5वीं गेंद पर सरफराज ने शॉट खेलकर रन के लिए कॉल किया। बाबर आधी पिच तक पहुंचे थे कि सरफराज ने उन्हें लौटने को कहा। वह वापस नॉन स्ट्राइकिंग ऐंड पर पहुंच पाते इससे पहले ही चहल के तेज तर्रार थ्रो पर जडेजा ने स्टंप बिखेर दिए।

58 रनों पर 3 विकेट गिरने के बाद शोएब मलिक और सरफराज अहमद ने संभलकर खेलना शुरू किया।

इस जोड़ी ने चौथे विकेट के लिए 107 रन जोड़े। इस दौरान 27.1 ओवर में पाकिस्तान की सेंचुरी पूरी हुई, जबकि 35वें ओवर में शोएब ने 64 गेंदों में वनडे करियर की 43वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। खतरनाक होती इस साझेदारी को कुलदीप यादव ने तोड़ा। 39वें ओवर में कुलदीप यादव को बड़ी हिट लगाने के चक्कर में कप्तान सरफराज अहमद रोहित को कैच थमा बैठे। उन्होंने 66 गेंदों में 2 चौके की मदद से 44 रन बनाए।

सरफराज के आउट होने के बाद क्रीज पर आए आसिफ अली ने बेहद किफायती बोलिंग कर रहे भुवनेश्वर कुमार को निशाना बनाया। भुवी द्वारा किए गए 42वें ओवर में दो चौके और दो छक्के सहित कुल 22 रन बने। इसमें दो चौके और एक छक्का आसिफ के नाम रहा। हालांकि, इसके एक ओवर बाद ही बदलाव के रूप में लाए गए जसप्रीत बुमराह ने शोएब मलिक (78) को धोनी के हाथों कैच कराकर पाकिस्तान को 5वां झटका दे दिया। उन्होंने 90 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। आसिफ अली (30 रन, 21 गेंद, 1 चौका, दो छक्के) को चहल ने बोल्ड किया। शादाब खान 10 रन पर बोल्ड हुए।