Breaking News
Corona havoc in Bihar

“Corona in Bihar” बिहार में एक बार फिर से कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है, खासकर राजधानी पटना में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले दो दिनों में ही पटना में 22 नए कोरोना संक्रमित मरीज चिन्हित किए गए हैं।

हालांकि, यह आंकड़ा केवल सरकारी रिपोर्ट पर आधारित है। अनुमान है कि वास्तविक संख्या इससे कहीं अधिक हो सकती है, क्योंकि कई लोग जांच नहीं करा रहे हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा मरीज

इस बार शहरों की तुलना में ग्रामीण क्षेत्रों में अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं। इसका कारण यह माना जा रहा है कि शहरों में लोग जांच करवाने से कतरा रहे हैं, जिसके कारण वे संक्रमित होने के बावजूद पहचाने नहीं जा पा रहे हैं।

खांसी और पसलियों में दर्द प्रमुख लक्षण

इस बार कोरोना के 95% मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से हैं, जबकि शेष 5% पटना शहर से हैं। बुधवार को पटना में 13 नए मरीज मिले, जिनमें से 5 पालीगंज से हैं। डॉक्टरों का कहना है कि इस बार खांसी और पसलियों में दर्द की शिकायत वाले मरीजों की संख्या अधिक है।

मौत का सिलसिला शुरू

बिहार में कोरोना से होने वाली मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है।

डॉक्टरों की सलाह

डॉक्टरों का कहना है कि यदि आपको खांसी, पसलियों में दर्द या अन्य कोई भी कोरोना का लक्षण दिखाई दे तो तुरंत जांच करवाएं। साथ ही, मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और बार-बार हाथ धोना जैसी सावधानियां भी बरतें।

Previous articleइंटेल इंडिया के पूर्व प्रमुख अवतार सैनी का सड़क हादसे में निधन
Next articleइमरान हाशमी को फिल्म से निकालने की धमकी दे चुके थे महेश भट्ट