covid -19 - 21 new cases in Andhra Pradesh total 132 cases
covid -19 - 21 new cases in Andhra Pradesh total 132 cases

आंध्र प्रदेश में कोविड-19 (Covid -19 )के 21 नए मामले सामने आने के बाद गुरुवार तक राज्य में कुल संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर कुल 132 हो गई है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

राज्य के नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत के अनुसार, बुधवार रात 10 बजे तक 21 नए मामले सामने आए। इनमें से अधिकांश लोगों ने पिछले महीने दिल्ली में तब्लीगी जमात में भाग लिया था। पिछले 24 घंटों में संक्रमित व्यक्तियों की संख्या दोगुनी हो गई है। अकेले सिर्फ बुधवार को 67 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

अधिकारी ने कहा कि अभी तक कुल 1800 नमूनों की जांच की गई है, जिनमें से 493 की रिपोर्ट का इंतजार है। वहीं कुल 1800 लोगों के नमूनों में से 758 नमूने सिर्फ उन व्यक्तियों के हैं, जिन्होंने दिल्ली में तब्लीगी जमात में भाग लिया था। साथ ही उनके संपर्क में आए 543 लोगों के भी नमूने इसमें शामिल हैं।

अधिकारियों ने विदेशों से लौटे 226 व्यक्तियों और उनके संपर्क में आए 130 लोगों के नमूनों की भी जांच की है। वहीं, 143 अन्य लोगों के नमूनों का भी परीक्षण किया गया है।

मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister Y.S. Jagan Mohan Reddy )ने बुधवार को आग्रह कर कहा है कि दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोग अपने परिवार के सदस्यों और अपने संपर्क में आए व्यक्तियों के साथ चिकित्सा जांच में भाग लेने के लिए आगे आएं।

उन्होंने खुलासा कर कहा कि राज्य के 1,085 लोग निजामुद्दीन में हुए मरकज कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

Previous articleप्रदेश कांग्रेस द्वारा जरूरत मंदों के लिए खाने के पैकेट किये जा रहे वितरित
Next articleअमेरिका के लोगों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को सबसे मूर्ख माना