आईपीएल में हैट्रिक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने कुरेन

0
25
Curran hat-trick in IPL

मोहाली – आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार हैट्रिक जमाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने किंग्स इलेवन पंजाब के सैम कुरेन को खेलते समय इसके बारे में पता ही नहीं चला।

कुरेन की ही हैट्रिक से पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन से हराया। कुरेन को इस साल पंजाब ने सात करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा। कुरेन ने कहा ,‘‘ मुझे हैट्रिक के बारे में पता ही नहीं चला। जब हम मैच जीते तो एक खिलाड़ी मेरे पास आकर बोला कि तुमने हैट्रिक बनाई है। मुझे पता ही नहीं था।’’ दिल्ली को 21 गेंद में 23 रन चाहिये थे और उसके सात विकेट बाकी है पर कुरेन की गेंदबाजी से मैच बदल गया।

युवराज के रिकार्ड की बराबरी की

कुरेन ने न सिर्फ आईपीएल-12 की पहली हैट्रिक बनाई, बल्कि आईपीएल में सबसे कम उम्र (20 साल 302 दिन) में हैट्रिक जमाने का कारनामा किया।

कुरेन ने युवराज के 10 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। युवराज और कुरेन: दोनों ने किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेलते हुए हैट्रिक ली। युवराज और कुरेन दोनों ने एक ओवर की लगातार तीन गेंदों पर हैट्रिक नहीं ली, यानी उन्हें अपनी हैट्रिक पूरी करने में दो ओवर लगे।युवराज ने पहली बार आईपीएल में पारी की शुरुआत की, जबकि कुरेन अपने टी-20 करियर में पहली बार सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे।कुरेन आईपीएल की हैट्रिक के एक खास क्लब में शामिल हो गए। इस क्लब में अमित मिश्रा और प्रवीण तांबे दो अन्य गेंदबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here