देवदास’ के नाम एक और बड़ी कामयाबी, ‘डोला रे डोला’ को श्रेष्ठ डांस के लिए यूके में मिला सम्मान

0
124
Devdas

बड़े बजट और विशाल कैनवास की फिल्मों के लिए ख्यात फिल्मकार संजय लीला भंसाली की वर्ष 2002 में आई फिल्म ‘देवदास’ उस दौर की खासी कामयाब फिल्मों में से एक थी।

फिल्म ने रिलीज के साथ ही सुर्खियां बटोरी थी। फिल्म ने 5 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए थे। इस फिल्म को भारत की तरफ से ऑस्कर में भी भेजा गया था। इस फिल्म को टॉप 10 फिल्मों की सूची में रखा था। अब इस फिल्म के नाम एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। फिल्म के गाने ‘डोला रे डोला’ ने इतिहास रच दिया है। गाने को बॉलीवुड के बेस्ट डांस नंबर से नवाजा गया है।

यूके ईस्टर्न आई न्यूज़पेपर ने इस गाने को टॉप पर जगह दी है।

लोगों के वोट, सिनेमैटिक इंपैक्ट, कोरियोग्राफी और डांस कोरियोग्राफर के मतों और परफॉर्मेंस को देखते हुए इसे बॉलीवुड के 50 बेहतरीन गानों में से पहले नंबर पर जगह मिली है। वहीं इस लिस्ट में मुग़ल-ए-आज़म के गाने ‘प्यार किया तो डरना क्या’ को दूसरा और फिल्म तेजाब के गाने ‘एक दो तीन’ को तीसरा स्थान मिला है।

ज्ञात हो कि डोला रे डोला गाने के शूट के दौरान ऐश्वर्या राय के कान से खून बहने लगा था क्योंकि ज्वैलरी काफी भारी थी। उन्होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया जब तक शूटिंग पूरी नहीं हो गई। ये गाना माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या पर फिल्माया गया है। इस गाने को सरोज खान ने कोरियाग्राफ किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान देवदास के रोल में नजर आए थे। संजय लीला भंसाली और म्यूजिक डायरेक्टर इस्माइल दरबार को देवदास का म्यूजिक तैयार करने में ढाई साल का वक्त लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here