Dr. Kafeel Khan Book Controversy
Dr. Kafeel Khan Book Controversy

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज (BRD Medical College) के पूर्व डॉक्टर कफील खान (Dr. Kafeel Khan Book Controversy) डॉक्टर कफील खान पर केस दर्ज) और पांच अज्ञात लोगों के खिलाफ उनकी किताब के प्रकाशन पर मामला दर्ज किया गया है, जिसका कुछ पाठ कथित तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ है।

थाना प्रभारी, कृष्णा नगर, लखनऊ, जितेंद्र प्रताप सिंह (Jitendra Pratap Singh) ने कहा: “प्राथमिकी कृष्णा नगर के व्यवसायी मनीष शुक्ला की शिकायत पर आईपीसी की विभिन्न धाराओं और प्रेस और पुस्तक पंजीकरण अधिनियम के उल्लंघन के तहत दर्ज की गई है।

शिकायत के अनुसार, डॉ: कफील की किताब उनके समर्थकों के बीच “पैसा जुटाने, अपनी बेगुनाही साबित करने, राज्य सरकार को उखाड़ फेंकने और केंद्र सरकार को रोकने के साधन के रूप में वितरित और बेची गई है।”

उन्होंने दावा किया कि उन्होंने चार या पांच व्यक्तियों को फोन पर गुप्त अभियान के लिए धन प्राप्त करने के लिए समुदायों के बीच संघर्ष आयोजित करने की आवश्यकता पर चर्चा करते हुए सुना।

कफील खान को 2017 में चिकित्सा सुविधा में कथित तौर पर ऑक्सीजन की कमी के कारण बच्चों की मौत के बाद सेवा से निलंबित कर दिया गया था।

Previous articleतेलंगाना में AIMIM ने अपनी सात सीटें बरकरार रखीं, लेकिन वोट शेयर में गिरावट
Next articleMP News: तीसरी बार मोदी सरकार के नारे के साथ भाजपा सांसदों ने किया पीएम मोदी का स्वागत