गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, कई ट्रेनों को किया रद्द

0
62

National News – मॉनसूनी बारिश ने जहां एक तरफ मुंबई में लोगों का जीना मुश्किल कर दिया हैं। वहीं दूसरी तरफ अब दक्षिण गुजरात के कई शहरों में भी भारी बारिश से लोगों का जीना बेहाल हो गया हैं। मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के कई शहरों में पांच से सात इंच तक बारिश हुई।

जिसका असर रेल यातायात पर बुरी तरह पड़ा हैं। भारी बारिश का कारण रेल यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुई हैं। अहमदाबाद से मुंबई व मुंबई से उत्तर भारत की ओर जाने वाली लंबी दूरी की कई ट्रेनें रद्द करनी पड़ी या बीच में ही रोक दी गई। बुधवार को एक दर्जन ट्रेनें रद्द हुईं जबकि हरिद्वार एक्सप्रेस, दिल्ली-सरायरोहिल्ला निजामुद्दीन संपर्क क्रांति एक्सप्रेस घंटों देरी से चल रही हैं।

बता दे की नवसारी व महुवा में 7-7 इंच। गुजरात की 225 तहसीलों में से 99 में भारी बरसात हुई।

सबसे अधिक नवसारी में 178 मिमी, सूरत के महुवा में 176,वलसाड में 126 मिमी, जलालपोर में 169, वालोद में 142 तथा वड़ोदरा में 123 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले पांच दिनों से वलसाड, नवसारी, दमण, दादरा नगर हवेली में भी भारी वर्षा हुई। अहमदाबाद रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी प्रदीप शर्मा ने बताया कि अहमदाबाद से मुंबई के बीच 12 से अधिक ट्रेनें रद्द करनी पड़ी हैं। 20 ट्रेन को रास्ते में ही रोकना पड़ा तथा 6 को डायवर्ट किया गया।

इन ट्रिनो को किया रद्द

सूरत-मुंबई
वलसाड-मुंबई
पोरबंदर-सौराष्ट्र एक्सप्रेस
सूरत एक्सप्रेस
कर्णावती एक्सप्रेस
अहमदाबाद-मुंबई डबल डेकर

8 से 10 घंटे देरी से चली ये ट्रैन

हरिद्वार एक्सप्रेस
दिल्ली-सराय रोहिल्ला
निजामुद्दीन संपर्क क्रांति
लोकशक्ति एक्सप्रेस

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here