Delhi liquor scam
ED seeks 10-day remand of AAP leader Sanjay Singh in Delhi liquor scam

Delhi liquor scam: दिल्ली, 05 अक्टूबर 2023: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार को दिल्ली शराब घोटाले में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की 10 दिन की रिमांड मांगी है। ED ने कोर्ट में कहा कि संजय सिंह मामले की मुख्य साजिशकर्ता हैं और उनके खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

ED ने कोर्ट में कहा कि संजय सिंह ने दिल्ली की शराब नीति में बदलाव कर अवैध रूप से ठेकेदारों को फायदा पहुंचाया। उन्होंने ठेकेदारों को रिश्वत देकर शराब की दुकानें आवंटित कीं।

ED ने कहा कि संजय सिंह ने दिनेश अरोड़ा के साथ मिलकर इस घोटाले को अंजाम दिया। दिनेश अरोड़ा एक शराब कारोबारी हैं, जिन्हें इस मामले में सरकारी गवाह बनाया गया है।

संजय सिंह के वकील ने रखा अपना पक्ष

संजय सिंह की ओर से पेश वरिष्ठ वकील मोहित माथुर ने कहा, इस मामले में जांच जारी है और कभी खत्म नहीं होगी। दिनेश अरोड़ा, जो एक मुख्य गवाह है, उसे पहले एजेंसियों ने आरोपी बनाया था और बाद में वह मामले में सरकारी गवाह बन गया।

माथुर ने कहा कि दिनेश अरोड़ा के बयानों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है, क्योंकि वह एक आरोपी भी है। उन्होंने कहा कि संजय सिंह को बिना किसी ठोस सबूत के गिरफ्तार किया गया है।

कोर्ट का फैसला आज

संजय सिंह को आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा। कोर्ट संजय सिंह की रिमांड पर फैसला सुनाएगा।

संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली में राजनीतिक घमासान छिड़ गया है। आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह की गिरफ्तारी को राजनीतिक प्रतिशोध बताया है। आप नेताओं ने कहा है कि केंद्र सरकार आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए इस तरह की कार्रवाई कर रही है।

दिल्ली शराब घोटाले में मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन और कई अन्य लोग भी गिरफ्तार हो चुके हैं।

Previous articleभोपाल के निजी कॉलेज ने तिलक, सिंदूर लगाकर आने पर लगाया प्रतिबंध, हिंदू संगठनों में भारी रोष
Next articleबीस साल बाद बेटे के सामने कैसे खुला कब्र का राज?