बीस साल बाद बेटे के सामने कैसे खुला कब्र का राज?
बीस साल बाद बेटे के सामने कैसे खुला कब्र का राज?

कौशांबी, 05 अक्टूबर 2023: उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 20 साल पहले मरने वाले एक व्यक्ति के पिता के सपने में आए और कहा कि उनकी कब्र में पानी का रिसाव हो रहा है। बेटे ने सपने पर भरोसा नहीं किया, लेकिन जब उसने कब्र खुदवाई तो अंदर का मंजर देखकर वह हैरान रह गया। कब्र में 20 साल बाद भी जनाजा जस का तस था।

जानकारी के मुताबिक, कौशांबी जिले के कड़ाधाम थाना क्षेत्र के दारानगर कटरा मोहल्ले में रहने वाले मौलाना अंसार कादरी का 20 साल पहले इंतकाल हो गया था। उनके बेटे कौसर रब्बानी ने बताया कि 20 साल बाद एक रात उन्हें सपने में पिता आए और कहा कि उनकी कब्र में पानी का रिसाव हो रहा है। उन्होंने बेटे से कब्र को दुरुस्त करवाने की बात कही।

कौसर रब्बानी ने सपने पर पहले तो भरोसा नहीं किया, लेकिन फिर उन्होंने अपने मौलानाओं से बात की। मौलानाओं ने उन्हें बताया कि यह कोई साधारण सपना नहीं है, बल्कि यह उनके पिता की आत्मा की आवाज है। इसके बाद कौसर रब्बानी ने अपने परिवार वालों और मौलानाओं से इजाजत लेकर पिता की कब्र की खुदाई कराई।

कब्र की खुदाई के वक्त मौजूद हर शख्स हैरान रह गया। कब्र में 20 साल बाद भी जनाजा जस का तस था। जनाजे के कपड़े और शरीर पर कोई भी सड़न नहीं थी। कौसर रब्बानी ने बताया कि कब्र को दुरुस्त कराने के बाद फिर से उनके पिता को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

इस मामले की जानकारी आस-पास के इलाकों में बहुत तेजी से फैल गई। बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग यह मंजर देखने के लिए कब्रिस्तान में जमा हो गए। इस घटना के बाद लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है। कुछ लोग इसे चमत्कार बता रहे हैं, तो कुछ लोग इसे विज्ञान के किसी रहस्य से जोड़ रहे हैं।

वैज्ञानिकों का कहना है कि यह घटना प्राकृतिक है

इस घटना के बारे में वैज्ञानिकों का कहना है कि यह घटना प्राकृतिक है। वे कहते हैं कि यदि किसी कब्र में पानी का रिसाव हो रहा हो, तो जनाजा को नुकसान नहीं पहुंचता है। बल्कि, जनाजे पर एक सुरक्षात्मक परत बन जाती है, जो उसे सड़ने से बचाती है।

हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब ऐसी घटना सामने आई है। इससे पहले भी कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं, जब कब्र में 20-30 साल बाद भी जनाजा जस का तस पाया गया है।

Previous articleदिल्ली शराब घोटाले में ED ने AAP नेता संजय सिंह की 10 दिन की रिमांड मांगी
Next articleबॉलीवुड की हीरोइनें एक रात साथ बिताने का कितना लेती हैं चार्ज? जानिए