पूर्व विदेश मंत्री हिना ने, भारतीय विदेश मंत्री को दिए जाने वाले गेस्ट ऑफ ऑनर पर उठाएं सवाल

0
53
Former Foreign Minister Hina

इस्लामाबाद -पुलवामा आंतकी हमले के जवाब में भारत की जवाबी एयर स्ट्राइक से पाकिस्तानी संसद में भी घमासान मच गया है। पाकिस्तानी सांसदों ने मंगलवार को एयरस्ट्राइक के बाद संसद में इमरान खान के विरोध में शेम-शेम के नारे लगाए। पाकिस्तानी सांसदों ने बौखलाहट में भारत पर मनगढ़ंत आरोप लगाकर जवाब देने की धमकी दी।

पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने इस्लामिक देशों के संगठन “ओआईसी” में सुषमा स्वराज के गेस्ट ऑफ ऑनर बनाए जाने पर भी सवाल उठाए। पाकिस्तानी सांसद हिना रब्बानी ने कहा कि इमरान खान सरकार को विस्तार से इस बारे में ब्रीफिंग करनी चाहिए।

भारत का जवाब पाक कैसे दिया जाएगा, इस पर चर्चा होनी चाहिए।

हिना रब्बानी खर ने कहा, इमरान खान को फौरन जवाब देना चाहिए कि इस हमले पर हुकूमत का क्या जवाब होगा। ओआईसी में हिंदुस्तान की विदेश मंत्री को गेस्ट ऑफ ऑनर बनाया गया है। पाकिस्तान को इस सम्मेलन का बॉयकॉट करना चाहिए।

बता दें कि एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान की राजनीति में हड़कंप मच गया है।

पाक के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने देशवासियों को धैर्य से रहने की सलाह दी। जवाबी हमले से तिलमिलाए कुरैशी ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को जवाब देना आता है। उन्होंने पाकिस्तान को ही शांतिप्रिय देश घोषित कर दिया। पाकिस्तानी के एक अन्य सांसद ने भी ओआईसी में सुषमा स्वराज को गेस्ट ऑफ ऑनर बनाने पर आपत्ति दर्ज की। उन्होंने कहा कि ओआईसी का आधार इस्लामिक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here