MP Breaking news
scrap center

“Scrap Center” भोपाल एमपी नगर क्षेत्र में स्थित मैकेनिक मार्केट के एक स्क्रैप सेंटर में सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात अचानक आग लग गई। आग ने पास में स्थित दो मैकेनिक की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिससे यहां सुधरने के लिए आई एक कार के साथ पास में खड़ी दो अन्य कारें भी जल गईं।

आग लगने की वजह का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। नगर निगम के अग्निशमन अमला प्रभारी रामेश्वर नील ने बताया कि आग लगने की सूचना फायर कंट्रोल रूम में रात करीब 2.10 बजे दी गई थी। जिसके बाद मौके पर 10 दमकलें भेजी गईं।

तब तक आग स्क्रैप सेंटर और दो मैकेनिक की दुकानों को अपनी चपेट में लें चुकी थी। दमकलकर्मियों ने आसपास की दुकानों को बचाने के साथ इस आग को रोकने का प्रयास किया। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद इस आग पर काबू पा लिया गया।

बताया जा रहा है कि मैकेनिक की दुकान में एक ग्राहक कार सुधरने के लिए छोड़ गया था, लेकिन आग ने इसे भी अपनी चपेट में लें लिया। वहीं एक रहवासी की कार के साथ पास में खड़ी एक अन्य कार भी जल गई। इसके साथ ही दुकानों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।

दुकान में आयल के साथ प्लास्टिक व अन्य ज्वलनशील पदार्थ रखे हुए थे, जिससे आग भड़क गई, और इसे बुझाने के लिए भी अधिक मेहनत करनी पड़ी। वहीं आग देखकर आसपास के रहवासियों में भी दहशत फैल गई। लोग आधी रात अपने घरों से निकल कर बाहर आ गए।

Previous articleनवजोत सिंह सिद्धू: लौटते हुए कमेंट्री बॉक्स में, आईपीएल 2024 के लिए तैयार
Next articleओडिशा में शर्मनाक घटना: बुजुर्ग महिला का शव दो दिनों तक 10 किलो मटन के साथ छोड़ा गया