MP Breaking News
strange snake

“Strange Snake” जब एक अधिकारी ने पुरानी जिला अदालत में तहसीलदार के कार्यालय में रखे गए मामले के बारे में हंगामा किया। जब मैंने सूटकेस उठाया तो नीचे एक अनोखी प्रजाति का सांप देखा। कर्मचारी ने जब सांप का रंग देखा तो उसके होश उड़ गए. 2.5 फुट लंबे सांप को देखकर कर्मचारी की चीख निकल गई। पूरे कार्यालय में हड़कंप मच गया। फिर सांप पकड़ने वालों को बुलाया गया.

दुर्लभ उड़ने वाला सांप: सांप पकड़ने वाले अखिल बाबा कार्यालय पहुंचते हैं और मेज पर रखी फाइल से सांप निकाल लेते हैं। स्नैक कैचर के मुताबिक, यह बेहद दुर्लभ प्रजाति का सांप है जो कम ही देखने को मिलता है। यह सांप अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए एक पेड़ से दूसरे पेड़ पर छलांग लगाता है। इसे उड़ने वाला सांप भी कहा जाता है क्योंकि यह कुछ सेकंड तक हवा में मंडराता रहता है। अखिल बाबा ने कहा : पिछले कुछ दिनों में तापमान में काफी वृद्धि हुई है. मौसम गर्म हो रहा है, इसलिए यह सांप ठंडक की तलाश में यहां छिपा हो सकता है।

गर्मियों में सावधान रहें. 35 साल से सांप पकड़ने का काम कर रहे अखिल बाबा कहते हैं कि जैसे ही ठंड का मौसम खत्म होता है और गर्मी शुरू होती है, नमी बढ़ जाती है, जिससे जानवरों के लिए काम बेहद मुश्किल हो जाता है। ऐसे में वे इससे बचने के लिए ठंडी जगहों की मदद लेते हैं। आने वाले गर्मी के मौसम में घर के आसपास साफ-सफाई रखना जरूरी है। घर में ट्यूबलर टायर आदि न रखें। कृपया अपने कपड़े और जूते पहनने से पहले उनकी जांच कर लें।

Previous articleरोबोट बनाता है बर्फ का गोला! अहमदाबाद में खुला अनोखा कैफे
Next articleएक महिला पुलिसकर्मी पर अश्लील टिप्पणी और उत्पीड़न के मामले का खुलासा हुआ