Former C Kamal Nath has objected to the deduction
Former Chief Minister of Madhya Pradesh Kamal Nath has objected to the deduction of loan amount

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ ने राज्य में जारी गेहूं खरीदी की राशि में से सहकारी समितियों द्वारा ऋण राशि की कटौती पर एतराज जताया है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर ऋण कटौती पर रोक लगाए जाने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Former Chief Minister Kamal Nath)ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh ) को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने कहा कि वर्तमान में समर्थन मूल्य पर उपार्जन केंद्रों पर किसानों से गेहूं की खरीदी की जा रही है। किसानों को जिस राशि का भुगतान किया जाना है उसमें से सहकारी समितियों द्वारा ऋण राशि की कटौती की जा रही है।

उन्होंने आगे लिखा

एक तो देरी से गेहूं की खरीदी प्रारंभ हुई है, हर रोज कुछ ही किसानों की खरीदी हो पा रही है और किसान को कई दिन के इंतजार के बाद गेहूं बेचने का मौका मिल रहा है। जब राशि मिलने की स्थिति बन रही है तब सहकारी समितियां ऋण की बकाया राशि की कटौती कर रही हैं इससे किसानों में रोष व्याप्त है।

कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि इस समय किसानों को सहयोग और राहत की आवश्यकता है, इसलिए किसानों से ऋण की राशि की वसूली न किया जाए। इस संदर्भ में सरकार की ओर से जल्दी ही निर्देश जारी किए जाएं।

Previous articleIPL के लिए एशिया कप के कार्यक्रम में बदलाव को सहन नहीं करेगा PCB – वसीम
Next articleSachin Top Five favorite players- टॉप 5 खिलाड़ी हैं सचिन के पसंदीदा आलराउंडर