Great opportunity to make a career in the field of law in Allahabad High Court! Recruitment starts for 83 lawyer posts, know how to apply
image credit:canva

कानून के क्षेत्र में रुचि रखने वाले और सरकारी वकील बनने का सपना देखने वालों के लिए खुशखबरी है! इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हाल ही में वकील के 83 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। यह उत्तर प्रदेश हायर ज्यूडिशियल सर्विस 2023 के तहत सीधी भर्ती प्रक्रिया है। यदि आप कानून की डिग्री धारक हैं और वकालत का अनुभव रखते हैं, तो यह आपके लिए सुनहरा अवसर हो सकता है।

भर्ती प्रक्रिया 15 फरवरी, 2024 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2024 है। आवेदन पूरी तरह से ऑनलाइन किए जा सकते हैं और इलाहाबाद हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट (allahadahighcourt.in) पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है।

आवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह ₹1400/-, एससी/एसटी श्रेणी के लिए ₹1200/- और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग निर्धारित है।

आवेदन कैसे करें?

  1. इलाहाबाद हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  2. “रिक्रूटमेंट” सेक्शन में जाएं और यूपी हायर ज्यूडिशियल सर्विस 2023 के लिए लिंक खोजें।
  3. रजिस्ट्रेशन करें और अपने सभी आवश्यक विवरण भरें।
  4. ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरें और अपलोड करें।
  5. निर्धारित शुल्क का भुगतान करें।
  6. आवेदन जमा करें और इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

योग्यता:

  • न्यूनतम आयु 35 वर्ष और अधिकतम आयु 45 वर्ष (आरक्षित श्रेणियों के लिए छूट)।
  • किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कानून में स्नातक डिग्री (LLB)।
  • कम से कम 3 वर्ष का वकालत का अनुभव।

चयन प्रक्रिया:

चयन प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा और एक साक्षात्कार शामिल होगा। परीक्षा की तिथि और अन्य विवरण बाद में घोषित किए जाएंगे।

अधिक जानकारी और नवीनतम अपडेट के लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट नियमित रूप से देखें। यह आपके सपनों को साकार करने का एक बेहतरीन मौका हो सकता है, तो देर न करें और आज ही आवेदन करें!

Previous articleस्वदेशी सिनोप्स: समुद्र में हलचल का पता लगाकर भूकंप, सुनामी, तूफान का पहले ही देगा संकेत
Next articleनए प्रस्ताव आए…किसानों ने ठुकराया! MSP पर गारंटी…तभी आंदोलन से छुट्टी