MP Breaking News
foreign woman on Facebook

“Engineer” ग्वालियर के रहने वाले एक इंजीनियर विजय कुमार साइबर ठगी का शिकार हो गए हैं। छत्तीसगढ़ बिजली विभाग में कार्यरत विजय ने साइबर सेल में 50 लाख रुपये की ठगी का मामला दर्ज करवाया है। यह ठगी फेसबुक पर एक साल पहले आए फ्रेंड रिक्वेस्ट से शुरू हुई थी।

विजय को पिछले साल डॉ लौरा एल्विस नाम की एक महिला ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। धीरे-धीरे दोनों की चैटिंग शुरू हुई। लौरा ने बताया कि वह इंग्लैंड के एक फार्मा कंपनी में काम करती है जो मोटापा घटाने की दवा बनाती है। उसने विजय को लालच दिया कि अगर वह इस दवा को भारत में बेचेगा तो उसे भारी मुनाफा होगा।

हर्बल प्रोडक्ट्स बेचकर पैसे कमाने का आइडिया विजय को पसंद आया। उसने सौ ग्राम के एक पैकेट को 80 हजार रुपये में खरीदा। पहली बार में उसने 8 लाख रुपये के पैकेट खरीदे। इसके बाद लौरा ने उसे 50 और पैकेट खरीदने के लिए कहा। विजय ने अपनी एफडी तोड़कर 32 लाख रुपये के पैकेट खरीदे। लौरा ने पेमेंट के लिए करेंसी एक्सचेंज फीस के नाम पर 3.5 लाख रुपये भी ट्रांसफर करवाए। कुल मिलाकर विजय ने लौरा को 49 लाख 28 हजार 175 रुपये दिए।

जब इतने पैसे देने के बाद भी विजय को पेमेंट नहीं मिली, तो उसे शक हुआ। उसने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई। तब उसे पता चला कि उसके साथ फ्रॉड हो चुका है।

Previous articleक्या भोपाल में अपराध का अंत? नवागत एसपी का कड़ा रुख
Next articleयुवा टिकटॉक निर्माता लीह स्मिथ की मृत्यु: उनकी कहानी और यादें