देर शाम एक बार फिर बना सिस्टम, राजधानी बारिश में हुई तर

0
145
barish - Bhopal News
बारिश के चलते गर्मी से मिली लोगो को राहत

Weather News – राजधानी भोपाल में पिछले तीन दिनों से बारिश ना होने के कारण उमस के चलते लोग परेशान थे। जिसके कारण तापमान में भी इज़ाफ़ा हुआ था। अधिकतम तापमान 34.3 डिग्री सेल्सियस रहा।

जो सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा रहा। सोमवार को दिन भर ही आसमान से धुप बरसती रहीं। लेकिन शाम को एक दम बदल छा गए और गरज चमक के साथ बारिश का दौर शुरू हुई। करीब आधे घंटे हुई बारिश से राजधानी तरबतर हो गई। मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में 0.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में मानसून द्रोणिका (ट्रफ लाइन) अनूपगढ़ से सीकर, ग्वालियर, सीधी, चाईबासा होते हुए बंगाल की खाड़ी तक बनी हुई है। वहीं, एक लो फ्लोर सिस्टम भी बना हुआ है। इससे एक दो दिन में राजधानी में अच्छी बारिश की संभावना है। बता दें कि एक जून 2018 से अब तक 298.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। हालांकि राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही बारिश का दौर जारी हैं।

इन जिलों में चेतावनी

मौसम विभाग ने आशंका जताई हैं की आगामी 24 घंटे में वर्षा की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। मंडला, छिंदवाड़ा, सिवनी, इंदौर, देवास, मंदसौर, उज्जैन, होशंगाबाद, बालाघाट, जबलपुर, अनूपपुर, सीहोर, रायसेन, धार एवं शाजापुर जिले में भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, रीवा एवं चंबल संभाग में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर और जबलपुर संभाग के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश होने की संभावना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here