Home Delivery delivery done in 9,853 homes today
Home Delivery delivery done in 9,853 homes today

Home delivery -अब तक 1 लाख 70 हजार से अधिक होम डिलेवरी की गयी


Bhopal Home Delivery -कलेक्टर तरुण पिथोड़े के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा विभाग ने रिटेल स्टोर/ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से भोपाल शहर में आज लगभग 9853 शहरवासियों को ये होम डिलीवरी की सुविधा लॉक डाउन (Lockdown) (Curfew)(कर्फ्यू) के दौरान उपलब्ध करायी गयी।

इस तरह भोपाल के 170862 ( (one lakh seventy thousand eight hundred) से अधिक शहरवासियों के घरों में होम डिलीवरी की जा चुकी है। कलेक्टर श्री पिथोड़े द्वारा खाद्य सुरक्षा अधिकारियों को प्रतिदिन इन स्टोर के निरीक्षण करने, सोशल डिस्टेंस मेन्टेन करने (maintain social distance), गुणवत्ता पूर्ण खाद्य सामग्री विक्रय करने के निर्देश दिए गए हैं।


खाद्य सुरक्षा विभाग विभाग इस आपदा के दौरान कोरोना संक्रमण से शहरवासियों को बचाने और संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला प्रशासन द्वारा यह पहल शुरू की गई है। होम डिलीवरी व्यवस्था को पुख्ता ओर व्यापक बनाने बनाया गया है जिसके चलते सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इस संक्रमण को रोका जा सकेगा।


कलेक्टर श्री पिथोड़े के निर्देशन में जोमाटो, स्विगी, किराना, उड़ान आदि (e-commerce company) कंपनी के साथ 25 से अधिक रिटेलर को इस होम डिलीवरी की व्यवस्था से जोड़ा गया है।


कोरोना महामारी की मद्देनजर आम जनता को घरो में ही अति आवश्यक खाद्य पदार्थों की आपूर्ति समय पर हो सके । इसलिए किराना दुकानदारों को ऑनलाइन होम डिलीवरी करने के लिए प्रेरित करने का कार्य खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जारी है। व्यापारी वर्ग भी घर से अथवा बंद दुकान से अपना व्यापार कर सकेगा।

Previous articleDavid beckham-मेसी का दर्जा रोनाल्डो से ऊंचा
Next articleChief Minister Shri Chouhan-प्रदेश में 20 अप्रैल से प्रारंभ हो सकेंगे गाइड लाइन अनुसार निर्माण कार्य