आर्थिक तंगी का शिकार पाकिस्तान, इमरान सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

0
123
Imran Khan - Imran Government
इमरान सरकार ने बेचीं 70 लक्जरी कारे

Imran Government – क़र्ज़ में डूबे पाकिस्तान को बहार निकलने के लिए पकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बड़ा कदम उठाया हैं।

बता दे की क़र्ज़ से बहार आने के लिए इमरान सरकार ने अपने इस्तेमाल की 70 लक्जरी कारें नीलाम कर दी हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री आवास की 102 कारें भी नीलाम की जाएंगी। इतना ही नहीं बल्कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समय में पीएम हाउस में पाली गईं आठ भैंसें भी बेची जाएंगी। ऐसा प्रधानमंत्री इमरान खान के मितव्ययता और धन एकत्रित करने के अभियान के तहत किया जा रहा हैं। बताया जा रहा हैं की इन भैंसें से नवाज़ शरीफ का परिवार अपनी पारिवारिक जरूरतें पूरी करता था।

खबरों की माने तो पाकिस्तान सरकार की हाल की समीक्षा में पाया गया हैं कि देश पर 30 खरब रुपये का कर्ज हैं जो बढ़ता जा रहा हैं।

जबकि सरकार का खजाना बिलकुल खाली हैं। ऐसे हालात में इमरान सरकार के पास कोई और रास्ता नहीं था। अगर अभी इस हालात को नियंत्रित ना किया गया तो देश और डूब जाएगा।

पकिस्तान को क़र्ज़ से बहार निकलने के लिए इमरान खान ने ये काफी बड़ा कदम उठाया हैं।

Car Auction

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने बताया है कि पहले चरण में 70 लक्जरी कारें बेची जा चुकी हैं। उन्होंने बताया की ये सभी कारों को उनकी बाजारी कीमत पर बेचा गया हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के राजनीतिक मामलों के सलाहकार नईम-उल-हक ने बताया कि सरकार अपने चार हेलीकॉप्टर भी बेचेगी। समीक्षा में पाया गया हैं कि इनके बगैर काम चल सकता हैं।

इस से पहले फवाद चौधरी ने बताया की सरकार अब प्रोटेक्टेड वेहिकिल बेचेगी। ये वाहन बुलेट और बम प्रूफ होंगे।

जिन कारों को निकट भविष्य में बेचा जाएगा उनमें चार नए मॉडल वाली मर्सिडीज बेंज कारें, आठ बुलेटप्रूफ बीएमडब्ल्यू कार, तीन 5000 सीसी वाली एसयूवी कार और दो 3000 सीसी वाली एसयूवी हैं। इनके अतिरिक्त 2016 मॉडल की 24 मर्सिडीज बेंज कार नीलाम की गई हैं। जो 28 अन्य कारें नीलाम की गई हैं उनमें दो 4000 सीसी के एसयूवी हैं। इनके अतिरिक्त 40 टोयोटा कारों और लेक्सस और लैंड क्रूजर एसयूवी की भी नीलामी की जाएगी। इनके अतिरिक्त सरकारी तंत्र में मौजूद अन्य गैर-जरूरी वाहन भी हटाए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here