IPL-12 – विराट के दमदार शतक से बेंगलोर ने बनाए 213 रन

0
12
Virat Kohli's impressive century

कोलकाता के ईडन गार्डंस में आज कोलकाता की जनता ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली का जलवा देखा।

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर आरसीबी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। कप्तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल की ओपनिंग जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत की। चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर जब आरसीबी का स्कोर 18 रन था पार्थिव पटेल सुनील नरेन की गेंद पर नीतीश राणा द्वारा कैच कर लिए गए।

उन्होंने 11 गेंदों में 11 रन बनाए। कोहली का साथ देने आए अक्षदीप नाथ भी कुछ खास नहीं कर पाए।

रॉबिन उथप्पा ने उन्हें आंद्रे रसेल की गेंद पर नौवें ओवर में कैच कर लिया। उस समय मात्र 59 रन बने थे और रन गति बहुत धीमी थी। किंतु इसके बाद कप्तान विराट कोहली और मोईन अली ने 43 गेंदों में 90 रन की साझेदारी करके 16 ओवर तक 149 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। मोईन अली कुलदीप यादव की को बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में प्रसिद्ध कृष्णा द्वारा कैच कर लिए गए। किंतु उन्होंने 28 गेंदों में 66 रन का तेज स्कोर बनाकर आरसीबी को मजबूत स्थिति में ला दिया। मैदान में चारों तरफ धुआंधार शॉट लगाने वाले अली ने पांच चौके और 6 छक्के मारे।

बाकी का काम विराट कोहली ने किया। उन्होंने 58 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्के की सहायता से 100 रन बनाए।

पारी की अंतिम गेंद पर हैरी गर्नी की गेंद को उठाकर खेलने के प्रयास में कोहली गिल द्वारा कैच कर लिए गए। बेंगलुरु ने अंतिम 6 ओवर में 100 रन बनाए। स्टोइनिस 8 गेंदों में दो चौके और 1 छक्के की सहायता से 17 रन बनाकर नाबाद रहे। कोलकाता ने निर्धारित 20 ओवर में 213 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कोलकाता की तरफ से गर्नी- नरेन – रसेल- यादव ने एक-एक विकेट लिए। यादव सबसे महंगे साबित हुए उन्होंने 4 ओवर में 59 रन दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here