बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज दिखाएंगे जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी

0
51

M.P News – मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा को आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। ये यात्रा शनिवार शाम 4 बजे उज्जैन से शुरू होगी।

इस यात्रा के माध्यम से मुख्यमंत्री 55 दिन में प्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में रथ लेकर जाएंगे। ये मुख्यमंत्री की तीसरी यात्रा होगी। इस से पहले 2008 और 2013 में भी सीएम ऐसी यात्रा कर चुके हैं। साल 2008 में इस यात्रा को विकास यात्रा नाम दिया था। बता दे की अमित शाह सभा स्थल से नानाखेड़ा चौराहा तक रथ में मुख्यमंत्री के साथ रहेंगे। यात्रा के रवाना होने से पहले नानाखेड़ा स्टेडियम में अमित शाह एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

दोपहर 1.30 बजे मुख्यमंत्री शिवराज पुलिस लाइन पर अमित शाह की अगवाई करेंगे।

यहां से वे शाह के साथ महाकालेश्वर मंदिर दर्शन करने के बाद दोपहर 2.30 बजे नानाखेड़ा स्टेडियम के मंच पर पहुंचेंगे। जहां शाह जनसभा को संबोधित करेंगे। करीब शाम चार बजे शाह जन आशीर्वाद यात्रा को हरी झंडी दिखाकर स्टेडियम से रवाना करेंगे।

मुख्यमंत्री दो बार जाएंगे महाकाल मंदिर

अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज जनआशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के पहले महाकालेश्वर मंदिर में आशीर्वाद लेंगे। इस से पहले सीएम शनिवार सुबह अभिषेक पूजन कर चुके हैं। लेकिन वो दोबारा शाह के साथ दोपहर करीब 1.30 से 2.30 बजे के बीच एक बार फिर मंदिर पहुचंगे। इसके बाद उन्हें मंदिर परिसर में बनाए स्टेज पर ले जाएंगे। यहां बटुक स्वस्तिवाचन करेंगे तथा पुजारियों द्वारा उन्हें आशीर्वाद दिया जाएगा। शहर के साधु-संत भी आशीर्वाद देने के लिए उपस्थित रहेंगे।

शाह के लिए ख़ास भोजन का इंतज़ाम

बताया जा रहा हैं की इंदौर की आयोजन केटरिंग के 35 लोगों की टीम ने ख़ास भोजन तैयार किया जाएगा। भोजन में दाल-बाफले, रोटी और भिंडी-आलू मेथी-चवला की सब्जी, बूंदी वाला रायता, गुजराती खांडवी-खमण व दाे प्रकार के नमकीन और हलवा, पापड़-सलाद आदि रहेगा। ब्लैक, लेमन सहित पांच प्रकार की चाय, सूप और काफी के अलावा पान की व्यवस्था भी रहेगी। बता दे की अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित 100 लोगों के लिए सर्किट हाउस पर इस विशेष भोजन को तैयार किया जाएगा।