जनसम्पर्क मंत्री PC शर्मा-खेलों से जीवन में उत्साह का संचार होता है

0
244
PC sharma

दिव्यांग बच्चों के खेल दिवस कार्य में जनसम्पर्क मंत्री
भोपाल -जनसम्पर्क, विधि एवं विधायी, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री पी.सी.शर्मा ने भोजपुर क्लब ग्राउंड पर दिव्यांग बच्चों के लिए आयोजित खेल दिवस कार्यक्रम में बच्चों का उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि खेलों से जीवन में उत्साह का संचार होता है। वे उन सभी को सेल्यूट करते हैं, जो इन दिव्यांग बच्चों के जीवन में उत्साह के संचार के लिए सतत प्रयासरत हैं।


शर्मा ने कहा कि दिव्यांग बच्चे असाधारण प्रतिभा के धनी होते हैं।

अवसर और वातावरण मिलने पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने में सक्षम होते हैं। उन्होंने कहा कि दिव्यांग जन भी समस्त नागरिक अधिकारों के प्रबल अधिकारी हैं। शर्मा ने क्रिकेट खेलने वाले दिव्यांग बच्चों के साथ आँखों पर पट्टी बांधकर क्रिकेट खेला और शतरंज की चालें भी चली।


बच्चों के इस आयोजन में भोपाल के 12 ब्लाइंड स्कूलों के लगभग 450 बच्चों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में नृत्य और गायन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया। विजेता बच्चों को जनसम्पर्क मंत्री शर्मा द्वारा पुरस्कृत एवं सम्मानित किया गया।

विक्रम अवार्डी सोनू गोलकर से मिले जनसम्पर्क मंत्री

जनसम्पर्क मंत्री शर्मा ने विक्रम पुरस्कार से सम्मानित भारतीय ब्लांइड टीम के कप्तान सोनू गोलकर से भेंट कर उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी। शर्मा ने कहा कि गोलकर की क्रिकेट टीम ने भी विराट कोहली की भारतीय क्रिकेट टीम के समान ही प्रतियोगिताओं को जीतकर सम्मान अर्जित किया है।


इस अवसर पर बाल संरक्षण आयोग के अध्यक्ष राघवेन्द्र शर्मा, लायन अदिता असनानी तथा खिलाड़ियों के अतिरिक्त विद्यालयों के प्रशिक्षक और शिक्षक भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here