Kailash Vijayvargiya
कैलाश विजयवर्गीय के बयान से मध्य प्रदेश की सियासत में हलचल

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव मतगणना से एक दिन पहले भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान उन्होंने 103 सीटों का दौरा किया है और भाजपा के खाते में 150 से ज्यादा सीटें आ रही हैं। इसके साथ ही उन्होंने मध्य प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री को लेकर बड़ा बयान जारी करते हुए कहा कि यह दिल्ली में बैठे हमारे हाईकमान तय करेंगे।

Kailash Vijayvargiya: विजयवर्गीय के इस बयान से मध्य प्रदेश की सियासत में हलचल मच गई है। कई लोगों का मानना है कि अगर भाजपा चुनाव जीत जाती है तो अगला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नहीं होंगे। विजयवर्गीय स्वयं सीएम पद के लिए दावेदारी कर सकते हैं।

हालांकि, विजयवर्गीय ने अपने बयान में यह भी कहा कि भाजपा में इंटरनल डेमोक्रेसी है। इसलिए परिणाम आने के बाद विधायक दल की बैठक होगी और नाम तय होने के बाद पार्लियामेंट्री बोर्ड उस पर मोहर लगाएगा कि कौन सीएम होगा।

विजयवर्गीय के बयान से यह भी साफ हो गया है कि भाजपा मध्य प्रदेश में चुनाव जीतने का दावा कर रही है। उन्होंने कहा कि जमीन पर जो सर्वेक्षण हुए, उनमें भाजपा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बना रही है।

विजयवर्गीय और शिवराज सिंह चौहान के बीच सीएम पद की दौड़

मध्य प्रदेश में भाजपा के दो दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय और शिवराज सिंह चौहान सीएम पद की दौड़ में शामिल हैं। विजयवर्गीय भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं और वह लंबे समय से मध्य प्रदेश की राजनीति में सक्रिय हैं। शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मौजूदा मुख्यमंत्री हैं और वह तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

अगर भाजपा चुनाव जीतती है और विजयवर्गीय को सीएम बनाया जाता है तो यह एक बड़ा बदलाव होगा। शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश की राजनीति में एक बड़ा नाम हैं और उन्हें पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा माना जाता है। अगर उन्हें सीएम पद से हटाया जाता है तो यह पार्टी के लिए एक बड़ा झटका होगा।

हालांकि, अंतिम फैसला भाजपा हाईकमान को करना है। 3 दिसंबर को मतगणना के बाद ही यह पता चलेगा कि मध्य प्रदेश में कौन सी पार्टी सरकार बनाएगी और कौन सीम मुख्यमंत्री होगा।

Previous articleमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023: मतगणना से पहले भाजपा और कांग्रेस के नेताओं के बयान
Next articleMP Breaking News: मतगणना से पहले टूटी मिली डाक मतपेटी की सील उज्जैन