इंग्लैंड से सबक ले दक्षिण अफ्रीका : कैलिस
इंग्लैंड से सबक ले दक्षिण अफ्रीका : कैलिस

लंदन – जैक कैलिस ने कहा है कि उनकी टीम को इंग्लैंड से सबक लेते हुए अपनी को नये सिरे से तैयार करना चाहिये। दक्षिण अफ्रीकी टीम विश्व कप से बाहर हो गयी है। कैलिस ने अपनी टीम के विश्व कप सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो जाने पर कहा कि इंग्लैंड ने पिछले विश्व में खराब प्रदर्शन के बाद अपनी टीम को इस विश्व कप में बेहतर बनाया है। पाकिस्तान के खिलाफ हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका 10 टीमों के राउंड रॉबिन चरण से बाहर हो गया।

टीम को हालांकि अब भी दो मैच और खेलने हैं।

अपने समय के दिग्गज ऑलराउंडर रहे कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका को इंग्लैंड से सबक लेना चाहिए जो 2015 विश्व कप के पहले दौर से बाहर हो गया था पर इयोन मोर्गन की टीम ने इसके बाद एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर जगह बनायी और वह इस बार खिताब जीतने के प्रबल दावेदारों में शामिल है।

कैलिस ने कहा, ‘इंग्लैंड ने 2015 के प्रदर्शन की निराशा का इस्तेमाल अपनी टीम के पुनर्गठन के लिए किया और एकदिवसीय क्रिकेट के प्रति अपने मानसिकता और रवैये को बदला। इंग्लैंड अब बिना डरे क्रिकेट खेलता है और गलतियां करने से नहीं डरता। मुझे लगता है कि इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका की टीम काफी रक्षात्मक तरीके से उतरी जबकि उन्हें प्रत्येक मैच में और अधिक सकारात्मकता के साथ खेलना चाहिये था।

Previous articleSaudi Arab ने नई ‎विशेष आवासीय योजना पेश की विदेशी अमीरों को बसने की अनुमति देगा
Next articleसर्वश्रेष्ठ टीम को हरा सकती है पाक – कोच Mickey Arthur