पीएम मोदी के खिलाफ 2019 में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने वाले केजरीवाल- संजय सिंह

0
35

वाराणसी से किसी मजबूत उम्मीदद्वारा हो उतरेगी पार्टी


नई दिल्ली – 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 2019 में आम चुनाव नहीं लड़ने वाले है। हालांकि, उनकी आम आदमी पार्टी पीएम मोदी की सीट वाराणसी से किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को जरूर खड़ा करेगी। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल सिर्फ दिल्ली पर ध्यान देना चाहते हैं, इस कारण वे इस बार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने वाले है।


रविवार को संजय सिंह ने कहा,केजरीवाल ने 2014 में भाजपा के प्रधानमंत्री पद के तत्कालीन दावेदार नरेंद्र मोदी को वाराणसी सीट पर चुनौती दी थी।

पार्टी इस बार केजरीवाल के बजाय किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को खड़ा करेगी। गौरतलब है कि केजरीवाल ने वर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नई दिल्ली सीट से हराया था, उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे।


चार राज्यों की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप


आप प्रवक्ता ने बताया, पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर जबकि उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी। उत्तरप्रदेश के बारे में फरवरी तक सारी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। पार्टी वाराणसी के अलावा पूर्वांचल और पश्चिमांचल की कुछ ऐसी सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी, जहां उसका संगठन मजबूत है।


संजय सिंह ने केजरीवाल द्वारा पिछले दिनों आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को वोट ना दिए जाने संबंधी बयान के बारे में कहा, ‘उनकी बात को आधे-अधूरे तरीके से पेश किया गया। केजरीवाल ने दिल्ली की सभा में कहा था कि बीजेपी को हराना है तो कांग्रेस को वोट देकर वोट बर्बाद ना करें। उनका मतलब दिल्ली प्रदेश के परिप्रेक्ष्य में था, जहां आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here