khabar aaj ki
khabar aaj ki Chief Minister Mohan Yadav's Akhand Bharat statement, Pakistan and Congress enraged

khabar Aaj ki मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अल्प कार्यकाल में ही अपनी अंतरराष्ट्रीय पहचान स्थापित करने की तरफ आगे बढ़ चले हैं। अखंड भारत को लेकर दिए गए उनके बयान को लेकर पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ दिखाई दे रहा है। पाक विदेश मंत्रालय ने सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर इस बात को साबित किया है कि डॉ मोहन का बयान उसको अंदर तक कचोट गया है। इधर सीएम के बयान को लेकर कांग्रेस ने भी सियासत शुरू कर दी है। कांग्रेस ने इस बयान को अपरिपक्व और जल्दीबाजी में कही गई बात करार दिया है।
मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान दिए बयान में कहा था कि अयोध्या के बाद अब अखंड भारत की तरफ भी बढ़ चले हैं। उन्होंने कहा कि पाक, अफगानिस्तान भारत के अभिन्न अंग हैं और ये अखंड भारत का स्वरूप जल्दी ही नजर आएगा। सीएम मोहन यादव के इस बयान ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय मंच पर खड़ा कर दिया है। मोहन के बयान पर पाक बिलबिलाया नजर आ रहा है। उसने इस बयान को गंभीरता से भी लिया है और सोशल मीडिया पर तत्काल प्रतिक्रिया भी दे डाली है।

एक महीने के सफर में मोहन की तेज कदमताल

मप्र की बागडोर संभाले हुए डॉ मोहन यादव को फिलहाल एक माह के आसपास ही समय हुआ है। उनकी आमद के साथ ही लाउड स्पीकर, खुले में मांस बिक्री और गुंडा विरोधी अभियान चर्चा में रहे। इसके बाद राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दौरान प्रदेशभर में शांतिपूर्ण और उत्साह भरे आयोजनों से भी डॉ मोहन को देशभर में अलग पहचान मिली है। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में महाकाल लोक की तर्ज पर बाकी लोकों के निर्माण में तेजी लाने का ऐलान कर भी प्रदेश की धर्म प्रेमी जनता का मन मोह लिया। इससे आगे चलकर अब अखंड भारत बयान ने सीएम डॉ मोहन यादव को अंतरराष्ट्रीय ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। उनके इस बयान पर जारी चर्चाओं का दौर उन्हें कम समय में बड़ी उपलब्धि के साथ स्थापित करने वाला है।

पाक के नक्श ए कदम पर कांग्रेस

जहां अखंड भारत बयान पर पाकिस्तान बौखलाया दिखाई दे रहा है, वहीं विपक्षी दल कांग्रेस ने भी अपना यही रूप स्थापित करने की तरफ कदम बढ़ा लिए हैं। सीएम मोहन यादव के बयान को लेकर कांग्रेस हतप्रभ भी है और खिन्न भी। जिसके चलते वह अपनी भड़ास निकालने डॉ मोहन को नया नकोर और अपरिपक्व कहने में जुटा है। हालांकि सीएम ने पाक और कांग्रेस के बयानों का तात्कालिक जवाब भी दे दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि हमारे राष्ट्र गान में ही पंजाब, सिंध, गुजरात, मराठा… शामिल है। इस परिकल्पना को साकार करने से हमें कोई नहीं रोक सकता।

Previous articleMP News-CM मोहन यादव का बड़ा फेरबदल: पूर्व सीएम के ‘खास’ IPS अफसर हटाए
Next articlekhabar Aaj ki-सिंधिया का दांव: चंबल क्षेत्र के 228 कांग्रेसियों को BJP में शामिल कर लोकसभा चुनाव की तैयारी तेज