khabar Aaj ki -Jyotiraditya Scindia
Jyotiraditya Scindia Makes Power Play: Poaches 228 Congress Workers in Gwalior, Eyes Lok Sabha Seat

ज्योतिरादित्य सिंधिया की लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी तेज

मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने ग्वालियर स्थित अपने जयविलास पैलेस में चंबल क्षेत्र के 228 कांग्रेसियों को बीजेपी में शामिल करा दिया। एक ही दिन में इतने बड़े पैमाने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराकर सिंधिया ने बड़े संकेत दे दिए हैं।

सिंधिया के इस कदम से यह स्पष्ट हो गया है कि वे ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से ही लोकसभा चुनाव लड़ने का मन बना चुके हैं। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वे गुना-शिवपुरी या फिर ग्वालियर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ने के बाद से ही ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। वे लगातार क्षेत्र के दौरे कर रहे हैं और लोगों से मिल रहे हैं। इसके अलावा, वे क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी अपने पक्ष में करने की कोशिश कर रहे हैं।

सिंधिया के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सिंधिया क्षेत्र में काफी लोकप्रिय हैं और उनके टिकट पर चुनाव लड़ने से भाजपा को जीत की उम्मीद है।

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि सिंधिया के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र से चुनाव लड़ने से क्षेत्र में कांग्रेस का आधार कमजोर हो सकता है। हालांकि, सिंधिया भी क्षेत्र में कांग्रेस का आधार कमजोर करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में क्षेत्र के कई कांग्रेस विधायकों और नेताओं को बीजेपी में शामिल कराया है।

Previous articleसीएम मोहन यादव की अंतरराष्ट्रीय छलांग, “अखंड भारत” बयान से आए चर्चा में
Next articleNational Tourism Day- राष्ट्रीय पर्यटन दिवस पर भोपाल में एक दिवसीय आयोजन, तफरीह, मनोरंजन, खरीदी, जानकारी का कॉम्बो