Kiki Challenge – बन सकता हैं आपकी जान पर मुसीबत

0
25
Dance Challenge - Kiki Challenge
अपनी जान के साथ ना करे खिलवाड़

Kiki Challenge – इसकी वजह से इंटरनेट पर अब हर कोई चलती हुई गाड़ी से उतरकर डांस करता हुआ दिखाई देने लगा है।

फिर चाहे वो बॉलीवुड सेलिब्रिटी हो या फिर कोई आम इंसान हर कोई ऐसा करके सोशल मीडिया में छा जाना चाहता है। सभी इस चैलेंज को एक्सेपट कर इसे पूरा कर रहे हैं। लेकिन ये चैलेंज आपकी जान पर मुसीबत बन सकता हैं। फिर भी लोग इस बात को नज़र अंदाज़ करते हुए, बीच सड़को पर चलती गाड़ी से उतर कर नाच रहें हैं।

आखिर क्या है किकि चैलेंज

किकी चैलेंज डांस में लोग चलती गाड़ी से उतरकर डांस स्टेप करते हैं। उसके बाद उन्हें वापस चलती गाड़ी में ही बैठना होता है। इस दौरान गाड़ी की रफ्तार 10 किमी प्रति घंटे ही रहती है। सोशल मीडिया पर वायरल किकी डांस चैलेंज में ड्राइवर चलती कार से उतरकर खतरनाक तरीके से डांस करने और उसका वीडियो बनाए जाने की तस्वीरें दूसरों को भी जोखिम में डालने वाली हैं। यह बेहद खतरनाक है और इससे कई हादसे हो चुके हैं। कैनेडियन रैपर ड्रेक के गाने-किकी डू यू लव मी-की इन दिनों धूम है। सोशल मीडिया पर लोग इस गाने पर डांस दिखाते वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। दरअसल यह सोशल मीडिया डांस चैलेंज बन चुका है।

पुलिस ने जताई चेतावनी

बता दें कि इस चैलेंज के खिलाफ अब तक भारत के कई राज्यों की पुलिस चेतावनी जारी कर चुकी है। मुंबई, पंजाब, कर्नाटक और दिल्ली के अलावा यूपी पुलिस ने भी लोगों को यह डांस चैलेंज नहीं करने की सलाह दी है। यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को चेतावनी दी है।

अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने किया ट्वीट

विवेक ने ट्वीट कर कहां के जिस वीडियो को मैंने पहले शेयर किया था वह फर्जी है लेकिन जिस ‘किकी चैलेंज’ को सभी लोग कर रहे हैं, वह खतरनाक है। कृपया इससे बचें क्योंकि यह निदोर्ष जानें ले सकता है, उनके बारे में सोचें जो आपको प्यार करते हैं। आपका जीवन अनमोल है! किकी को न कहें। साथ ही उन्होंने इस चैलेंज को ना करने की अपील की है क्योंकि इससे दूसरों की जिंदगी को खतरा रहता है।

इस तरह हो सकता हैं आपकी जान को खतरा

VIDEO CREDIT – PRISKA QEY

“खबर आज की की पूरी टीम आप सभी से निवेदन करती हैं की आप सब भी इस चैलेंज से दूर रहें।

हमारी टीम इस चैलेंज के खिलाफ हैं। इस चैलेंज को पूरा करते वक़्त आपकी जान को भी नुक्सान हो सकता हैं। हमारा आप सभी से निवेदन हैं की इस चैलेंज से दुरी बनाए रखें। और अपनी जान के साथ खिलवाड़ ना करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here