Lawyer said Sushant's post-mortem report was surprising
Lawyer said Sushant's post-mortem report was surprising to find an empty stomach

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत(Bollywood actor Sushant Singh Rajput) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विसंगतियों को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

इस बीच दिवंगत अभिनेता के परिवार का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ वकील विकास सिंह ने मंगलवार को कहा, यह बहुत हैरान करने वाली बात है कि रिपोर्ट में कहा गया है कि पेट में कुछ भी नहीं मिला।

विकास सिंह(Vikas Singh) ने कहा कि पोस्टमार्टम (post-mortem)में देरी विशेष रूप से कोविड-19 के समय में हो सकती है। उन्होंने कहा कि सुशांत ने कुछ खाया या नहीं, दोनों ही मामलों में पोस्टमार्टम में देरी होने पर कोई खास असर नहीं होगा। इसके साथ ही वरिष्ठ अधिवक्ता ने कहा कि पोस्टमार्टम में कहा गया है कि पेट में कुछ भी नहीं मिला है, जो कि बहुत परेशान करने वाला है।

उन्होंने आगे कहा कि वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। सिंह ने कहा, मेरी जानकारी के अनुसार, पोस्टमार्टम से संबंधित संपूर्ण कागजात और तस्वीरें अभी भी (forensic team)फॉरेंसिक टीम तक नहीं पहुंची हैं और इनके आज पहुंचने की संभावना है। इसलिए आज रात कुछ स्पष्ट हो सकेगा।

इससे पहले दिन में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कथित विसंगतियों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि हत्यारों और उनकी पहुंच की शैतानी मानसिकता धीरे-धीरे सामने आ रही है। ऑटोप्सी में जानबूझकर विलंब किया गया, ताकि सुशांत सिंह के पेट में जहर घुल जाए। उन्होंने यह भी कहा कि जो जिम्मेदार हैं, उन पर नकेल कसने की जरूरत है।

शव की अनुपस्थिति में सीबीआई के पास उपलब्ध वैकल्पिक चीजों के बारे में बात करते हुए, विकास सिंह ने कहा, सीबीआई के पास पोस्टमार्टम के दौरान ली गई लगभग 70 तस्वीरें हैं, साथ ही वह अपराध के दृश्य को फिर से बनाकर देख सकते हैं। वे एक विशेषज्ञ से पता कर सकते हैं कि यह आत्महत्या है या नहीं।

उन्होंने कहा कि सीबीआई सीसीटीवी फुटेज और कॉल डिटेल सहित कई इलेक्ट्रॉनिक रिकॉर्ड को भी स्कैन करेगी।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने मंगलवार को सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (सीए) संदीप श्रीधर, अकाउंटेंट रजत मेवाती के साथ उनके फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी व रसोइए नीरज सिंह से पूछताछ शुरू की।

श्रीधर मुंबई के सांताक्रूज इलाके में डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सीबीआई जांच में शामिल हुए, जहां सीबीआई की एसआईटी टीम रह रही है।

सीबीआई के एक सूत्र के अनुसार, एजेंसी श्रीधर से सुशांत के वित्तीय सौदों के बारे में पूछताछ करेगी। एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी कि क्या सुशांत की प्रेमिका रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के साथ कोई वित्तीय सौदा था।

सोमवार शाम को स्वामी ने एक ट्वीट में कहा था कि रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए हिरासत में भेजा जाना चाहिए। उन्होंने कहा, अगर रिया द्वारा दिए गए सबूतों और महेश भट्ट के साथ उनकी बातचीत में विरोधाभास है तो सीबीआई के पास उसे गिरफ्तार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

Previous articleमाइनॉरिटी कमीशन के अध्यक्ष बने जाकिर खान
Next articleवरुण धवन ने कहा अब मुझे रात-दिन वैक्सीन का इंतजार है