माइनॉरिटी कमीशन
माइनॉरिटी कमीशन

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल (Delhi Lieutenant Governor Anil Baijal )ने दिल्ली माइनॉरिटी कमीशन के अध्यक्ष और 2 सदस्यों की नियुक्ति को मंजूरी दी है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्थित सीलमपुर निवासी जाकिर खान को माइनॉरिटी कमीशन का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

उपराज्यपाल द्वारा सोमवार को जारी किए गए आदेश के मुताबिक, जाकिर खान(Zakir Khan) माइनॉरिटी कमीशन के अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। कमलजीत सिंह (Kamaljeet Singh)को माइनॉरिटी कमीशन में बतौर सदस्य नियुक्त किया गया है। तीसरे सदस्य के रूप में नैंसी बर्लो को कमीशन में सदस्य का स्थान दिया गया है। कमीशन के अध्यक्ष बनाए गए जाकिर खान दिल्ली के पूर्व निगम पार्षद हैं और फिलहाल सोशल वर्कर के तौर पर सामाजिक कार्य करते हैं।

दिल्ली सरकार अब अर्थव्यवस्था को पटरी पर वापस लाने का प्रयास कर रही है। सरकार का मानना है अगर जल्दी ही इस पर काम नहीं किया गया और अर्थव्यवस्था नहीं सुधारी गई तो कोरोना से बचने के बावजूद लोग भुखमरी से मर जाएंगे।

इस बीच सोमवार को दिल्ली में बैंक्वेट हॉल खोलने की अनुमति मिलने के बाद बैंक्वेट हॉल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। व्यवसायियों ने बैंक्वेट इंडस्ट्री को बचाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।

मुख्यमंत्री ने कहा, अभी बीच में जब केंद्र सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी कि पूरे देश में बैंक्वेट हॉल खुल सकते हैं और हमें खोलने से मना कर दिया। फिर मैंने जाकर उन्हें समझाया कि यह ठीक नहीं है, क्योंकि अगर आप पूरे देश के लिए मना करते तो समझ में आता। जिन राज्यों में ज्यादा कोरोना है, वहां पर बैंक्वेट हॉल खुल गए और दिल्ली में कम कोरोना है, लेकिन यहां पर खुलने नहीं दे रहे हैं, तो यह सही बात नहीं है, यहां भी खोलना चाहिए।

Previous articleफिर मिले 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज नोएडा में
Next articleवकील बोला सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पेट खाली मिलना हैरत की बात