क्या होगा एग्जिट पोल के नतीजों का असर?
Madhya Pradesh Assembly Elections: Will Exit Poll Results Have an Impact?

Exit Poll Results 2023 मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल के परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्हें महिलाओं और बहनों का अभूतपूर्व स्नेह और प्रेम मिल रहा है। उन्होंने कहा कि एग्जिट पोल के परिणाम अप्रत्याशित और अभूतपूर्व होंगे।

चौहान ने कहा कि उन्होंने हमेशा कहा है कि मध्य प्रदेश में कोई मुकाबला नहीं है और भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और पार्टी के कार्यकर्ताओं के प्रयासों को जीत का श्रेय दिया।

चौहान ने कहा कि भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश में कई विकास योजनाएं लागू की हैं, जिससे जनता खुश है। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण पर विशेष ध्यान दिया है।

चौहान की प्रतिक्रिया से यह स्पष्ट होता है कि वे मध्य प्रदेश में भाजपा की जीत को लेकर आश्वस्त हैं। हालांकि, एग्जिट पोल के परिणाम अभी भी केवल एक अनुमान हैं। 3 दिसंबर को होने वाले चुनाव के नतीजों से ही पता चलेगा कि मध्य प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बन रही है।

चौहान की प्रतिक्रिया के कुछ विश्लेषकों का मानना है कि यह एक आत्मविश्वास की अभिव्यक्ति है। वे कहते हैं कि चौहान इस बात से आश्वस्त हैं कि भाजपा की सरकार ने मध्य प्रदेश में जनता का विश्वास जीता है।

दूसरी ओर, कुछ विश्लेषकों का मानना है कि चौहान की प्रतिक्रिया एकतरफा है। वे कहते हैं कि एग्जिट पोल के परिणाम अभी भी केवल एक अनुमान हैं। 3 दिसंबर को होने वाले चुनाव के नतीजों से ही पता चलेगा कि जनता का वास्तविक रुझान क्या है।

Previous articleउमा भारती ने कहा कि मोदीजी की तुलना न हमारी पार्टी में किसी से हो सकती है न दूसरी पार्टी में किसी से
Next articleएक्जिट पोल को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किया ट्वीट, कह दी बड़ी बात