Meeting of 'I.N.D.I.A'
Meeting of 'India' leaders held at Kharge's residence, said- date of next meeting will be announced soon

संसद के चल रहे शीतकालीन सत्र में अपनी योजनाएं तय करने के लिए बुधवार को कम से कम 17 दलों के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर भारतीय राष्ट्रीय विकास समावेशी गठबंधन (Meeting of ‘I.N.D.I.A’) की बैठक में भाग लिया।

कांग्रेस नेताओं ने यह भी कहा कि इंडिया गठबंधन की बैठक की अगली तारीख जल्द ही बताई जाएगी।

खड़गे के आवास पर हुई बैठक में कांग्रेस, डीएमके, समाजवादी पार्टी, राजद, सीपीआई-एम, सीपीआई, एनसीपी, एनसी, आईयूएमएल, आरएसपी, जेएमएम, वीसीके, जेडी-यू, केरल कांग्रेस-एम, आप, आरएलडी और एमडीएमके के नेता शामिल हुए।

खड़गे और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस नेता जयराम रमेश, सैयद नसीर हुसैन, के.सी. वेणुगोपाल, रजनी पाटिल और प्रमोद तिवारी, डीएमके के तिरुचि शिवा, सीपीआई-एम के इलामारम करीम, राजद के फैयाज अहमद, समाजवादी पार्टी के रामगोपाल यादव और जावेद अली खान, एनसीपी की वंदना चव्हाण, आप के राघव चड्ढा, सीपीआई के बिनॉय विश्‍वम, आईयूएमएल के अब्दुल वहाब, एमडीएमके के वाइको, आरएलडी के जयंत चौधरी, केरल कांग्रेस-एम के डॉ. जोस के मणि और जेएमएम की महुआ माजी।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई और सुरेश कोडुकुन्निल, समाजवादी पार्टी के एस.टी. हसन, डीएमके के टी.आर. बालू, एनसी के हसनैन मसूदी, आईयूएमएल के टी. मोहम्मद बशीर, आरएसपी के एन.के. प्रेमचंद्रन, वीसीके के थिरुमावलवन थोल और डी रविकुमार और जेडी-यू के ललन सिंह ने बैठक में भाग लिया।

लोकसभा और राज्यसभा के समान विचारधारा वाले दलों के नेताओं की एक संसदीय रणनीति बैठक 10, राजाजी मार्ग पर आयोजित की गई।

उन्होंने कहा, ”हम सरकार को जवाबदेह बनाने के लिए इस सत्र के शेष भाग में लोगों के मुद्दों को संसद में उठाएंगे।

“सभी दलों के नेताओं के परामर्श से जल्द ही भारतीय दलों की बैठक की तारीख तय की जाएगी।”

खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा : “जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया!”

कांग्रेस के हुसैन ने कहा, “आज इंडिया फ्लोर के नेताओं की बैठक खड़गे के आवास पर हुई। इंडिया ब्लॉक की बैठक की अध्यक्षता खड़गे और राहुल गांधी ने की।”

उन्होंने कहा कि सत्र में कई विधेयकों और सरकार के व्यवहार पर चर्चा की गई और निर्णय लिया गया कि इंडिया गठबंधन की बैठक की तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

हुसैन ने कहा, “हमने 6 दिसंबर की तारीखें स्थगित कर दी थीं, क्योंकि कई लोगों की पहले से व्यस्तताएं थीं। इसलिए एक नई तारीख तय की जाएगी और सभी को सूचित किया जाएगा।”

Previous articleIDF:आईडीएफ ने गाजा में हमास नेता सिनवार के घर को घेर लिया है, नेतन्याहू ने पुष्टि की
Next articleगुटरेस ने गाजा पर यूएनएससी कार्रवाई के लिए संयुक्त राष्ट्र चार्टर का विशेष प्रावधान लगाया