माँ की ममता का रखें ध्यान, दिलाए प्यार का एहसास

0
47
maa ki mamata ka rakhen dhyaan, dilae pyaar ka ehasaas
maa ki mamata ka rakhen dhyaan, dilae pyaar ka ehasaas

(Mother’s Day Special 2019 to 2020) दुनिया भर में आज मदर्स डे मनाया जा रहा हैं। आज का दिन सिर्फ और सिर्फ माँ के नाम होता हैं।

माँ किसी के जीवन का वो अहम हिस्सा हैं जो शयद ही कोई और हो। माँ के बिना जीवन वीरान सा होता हैं। खुशनसीब होते है वो लोग जिनके सर पर माँ का साया होता हैं। माँ जो जीवन में अपने बच्चों के लिए करती है वो शयद दुनिया का कोई इंसान कर सकें। अपनी पूरी जिंदगी बच्चों के नाम कर देती हैं। ना दिन देखती है ना रात, अपना हर पल मां बच्चों को सौंप देती हैं। शयद ही हम उस माँ का ये क़र्ज़ उतर पाए। लेकिन अगर हम चाहे तो इस दिन अपनी माँ को स्पेशल फील करा सकते हैं।

वैसे तो साल के 365 दिन माँ के नाम होते है लेकिन आज का दिन थोड़ा खास होता हैं।

इस दिन सभी बच्चें अपनी मां को ये जताते हैं कि वो उनसे कितना प्यार करते हैं। मदर्स डे के मौके पर खासतौर पर अपनी मां को सम्मान दें, उनका शुक्रियां अदा करें, उनके लिए अपने जज्बातों को शेयर कर उन्हें एहसास दिलाएं कि आप भी उनसे बहुत प्यार करते हैं। क्योंकि मदर्स डे का दिन मां को ही समर्पित हैं।

इस तरह करें अपनी माँ को खुश, दे ऐसे गिफ्ट्स, या करे कुछ प्लान

तस्‍वीरें जिंदगी के कई खूबसूरत लम्‍हों की गवाह होती हैं और इन्‍हें सहेज कर रखना हर किसी को भाता हैं। अपनी मां के साथ अपना फोटो किसी मग, कूशन या ज्वैलरी बॉक्स पर प्रिंट कराकर गिफ्ट कर सकते हैं।

जिस तरह आपकी माँ आपको रोज़ आपकी पसंद का खाना बना कर खिलाती हैं। वैसे ही आप उनकी पसंद का खाना बना कर उन्हें खिला सकते हैं।

भाग दौड़ भरी जिंदिगी से आज के दिन अपना कुछ समय निकल कर अपनी माँ को दे। उनके साथ बैठकर बात चीत करें। चुकी ऐसा करने से उनको अच्छा लगेगा।

अगर आप चाहें तो अपनी माँ के साथ मूवी प्लान कर सकते हैं। अपनी माँ को उनकी पसंद की मूवी दिखाए और उसके बाद उनके लिए एक डिनर का प्लान बनाए।

मदर्स डे पर आप अपनी मां को हैंड बैग, ड्रेस, ज्वैलरी बॉक्स आदि चीजें गिफ्ट में दे सकते हैं। मदर्स डे के मौके पर कई स्टोर पर डिसकाउंट भी मिलता हैं। ऐसे में आप चाहें तो अपनी मां को शॉपिंग पर भी ले जा सकते हैं।

अगर आपकी मां को एंटिक और क्‍लासिक ज्‍वैलरी का बहुत शौक है तो आप उन्‍हें एक प्‍यारी सी डिजाइन की कॉकटेल रिंग या फिर क्‍लासिक ईयररिंग्‍स भी गिफ्ट कर सकते हैं। गहनों में छुपा आपका प्‍यार उनकी खूबसूरत मुस्‍कान को और भी बढ़ा देगा।

इसके अलावा अगर आप चाहे तो अपनी माँ को फूल देकर खुश कर सकते हैं। या फिर आप चाहे तो अपनी मां के साथ गुजारे हुए यादगार लम्हों की तस्वीरों को किसी खूबसूरत फोटो फ्रेम में लगाकर दे सकते हैं। बीते लम्हों को देखर आपकी मां का चेहरा खुशी से जरूर खिल उठेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here