MP Breaking News
Digvijay singh MP Election: Did BJP Workers Know Results Before Counting? Digvijaya Singh Raises Questions

MP Breaking News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस की हार के बाद, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने नागदा के भाजपा कार्यकर्ता अनिल छाजेड़ की एक सोशल मीडिया पोस्ट पर सवाल उठाए हैं।

छाजेड़ ने 1 दिसंबर 2023 को एक पोस्ट में नागदा विधानसभा क्षेत्र में भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय उम्मीदवारों के वोटों के बारे में एक सटीक विश्लेषण किया था।
इस विश्लेषण में उन्होंने भाजपा के तेजबहादुर सिंह को 93,000 वोट और कांग्रेस के दिलीप गुर्जर को 77,000 वोट मिलने का अनुमान लगाया था।

मतगणना के बाद, परिणाम ठीक वैसे ही रहे जैसा कि छाजेड़ ने अनुमान लगाया था। भाजपा के तेजबहादुर सिंह ने 15,927 वोटों से जीत हासिल की।

दिग्विजय सिंह ने इस पोस्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मतगणना से पहले भाजपा कार्यकर्ताओं को परिणाम पता थे। उन्होंने इस पोस्ट को ईवीएम की हैकिंग का सबूत बताया।

छाजेड़ ने इन आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के 20 वर्ष पुराने कार्यकर्ता हैं और उन्होंने चुनाव में काम करते हुए सटीक विश्लेषण किया था। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की जानकारी होने और रुझान देखकर उन्होंने यह विश्लेषण किया था।

इस मामले में क्या हुआ, इसका पता लगाने के लिए एक जांच की आवश्यकता है। अगर यह साबित हो जाता है कि भाजपा कार्यकर्ताओं को मतगणना से पहले परिणाम पता थे, तो यह एक गंभीर मामला होगा।

Previous article92% भारतीय कंपनियां जेनरेटिव (AI Tools) एआई टूल्स को सुरक्षा जोखिम मानती हैं
Next articleKashmiri Pandits: बीजेपी का झूठ बेनकाब? सुप्रीया श्रीनेत ने सरकार पर साधा निशाना!