मप्र सरकार ने लॉकडाउन खोलने के लिए आमजन से मांगे सुझाव

0
107
मप्र सरकार ने लॉकडाउन खोलने के लिए आमजन से मांगे सुझाव
मप्र सरकार ने लॉकडाउन खोलने के लिए आमजन से मांगे सुझाव

मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन (lockdown)खोलने के संबंध में आम लोगों से सुझाव मांगे हैं। राज्य सरकार की ओर से इसी आधार पर 15 मई को प्रस्ताव तैयार कर केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

आधिकारिक तौर पर जारी बयान में कहा गया है कि राज्य में लॉकडाउन खोले जाने के संबंध में आमजन से सुझाव मांगे गए हैं। सुझाव (mp. mygov. in) पोर्टल पर दिए जा सकते हैं। इस पोर्टल पर उद्योग, कृषि, सार्वजनिक परिवहन, वित्तीय संस्थाएं, राष्ट्रीय उद्यान, खेल एवं मनोरंजन स्थल सहित अन्य क्षेत्र से संबंधित अपने महत्वपूर्ण विचार साझा कर सकते हैं।

बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन खोलने को लेकर आमजन 13 मई की शाम चार बजे तक अपने सुझाव दे सकते हैं, जिसमें उन्हें अपना नाम, मोबाइल नंबर, शहर, जिला एवं व्यवसाय अंकित करना होगा। सुझाव अधिकतम 200 शब्दों में दे सकते हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश में अनिश्चितकाल तक आर्थिक गतिविधियों को नहीं रोका जा सकता। सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के साथ ग्रीन जोन में सामान्य गतिविधियों, ऑरेंज जोन में कंटेनमेंट क्षेत्र बंद रखते हुए समय निर्धारित कर गतिविधियों की अनुमति दी जाएगी। रेड जोन में विशेष सावधानी बरतते हुए क्षेत्रवार चरणबद्घ रूप से गतिविधियों की अनुमति प्रदान की जाएगी। राज्य सरकार की ओर से भारत सरकार को आगामी 15 मई को इस संबंध में प्रस्ताव तैयार कर भेजा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here