MP Weather News
MP Weather News minimum temperature in Umaria 7.2 degree Celsius

मध्य प्रदेश में भयंकर ठंड पड़ रही है. राज्य के अधिकांश हिस्सों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इस रविवार को मौसम एजेंसी ने (Madhya Pradesh weather) मध्य प्रदेश के कई इलाकों में घने कोहरे की चेतावनी जारी की है. शुक्रवार से शनिवार रात तक पचमढ़ी और उमरिया राज्य के सबसे ठंडे स्थान रहे और उमरिया में न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस था। अगले सप्ताह एक नया मौसम तंत्र सक्रिय हो जाएगा, जिससे मौसम में एक और बदलाव हो सकता है। इस कारण प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक (Weather Department), इस समय उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर ट्रफ के रूप में एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है, लेकिन मप्र पर इसका ज्यादा असर नहीं हो रहा है। हवा की दिशा भी उत्तर-पूर्व है, इसलिए तापमान लगातार गिरता जा रहा है। हालांकि नमी आने से जबलपुर सहित अधिकांश स्थानों पर हल्के बादल छाए रहेंगे। अगले एक-दो दिन में बादल साफ होने पर तापमान ठंडा होने की संभावना है। फिलहाल यह मौसम तीन से चार दिनों तक बना रह सकता है।

सबसे अधिक ठंड कहाँ थी?

राज्य के प्रमुख स्थानों पर न्यूनतम तापमान की बात करें तो उमरिया (Umaria) में 7.2°C, टीकमगढ़ में 8.7°C, सीधी में 8.7°C, सतना में 9.6°C, रीवा में 9.6°C, गांव में 9.6°C, गांव में 7.69°C है. डिग्री सेल्सियस और मंडल में 7.6 डिग्री सेल्सियस. जबलपुर में 8.7°C, छिंदवाड़ा में 9°C, भोपाल में 9°C, दतिया में 9.6°C, दतिया में 11.2°C और ग्वालियर में 9°C रहा. इंदौर में न्यूनतम तापमान 9.01 डिग्री सेल्सियस है. राजगढ़ में डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान की बात करें तो भोपाल में 27.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 25.3 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में 25.6 डिग्री सेल्सियस, मंडल में 24.2 डिग्री सेल्सियस, नरसिंहपुर में 26.6 डिग्री सेल्सियस और मालाखंडसी में 22 डिग्री सेल्सियस मापा गया.

Previous articleDONATE FOR DESH देश के लिए दान करें: कांग्रेस ने जनता से फंडिंग की अपील की
Next articleशिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहनों से की मुलाकात, कहा- मैं कहीं नहीं जा रहा