लगातार चौथे दिन भी महानगरी मुंबई की हालत ख़राब

0
160

National News – मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में लगातार हो रही भारी बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया हैं।

भारी बारिश के चलते सड़कों पर बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।सड़को पर पानी भर जाने के कारण यातायात बुरी तरह से ठप हो गई हैं। रेलवे ट्रैक और लोगों के घरों में पानी भर गया है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर जाने के कारण वेस्टर्न रेलवे ने वसई और विरार के बीच चलने वाली लोकल को स्थगित कर दिया है वहीं नालासोपारा में अप और डाउन लाइन को रोक दिया गया है।

इस की जानकारी वेस्टर्न रेलवे के डिविजनल रेलवे मैनेजर ने दी।

उन्होंने कहा कि वसई और विरार के बीच अगली सूचना तक ट्रेने सस्पेंड कर दी गईं हैं वहीं नालासोपारा में भी अप और डाउन लाइन को हॉल्ट किया गया है। इसके अलावा वेस्टर्न सबअर्ब लोकल विरार से चर्चगेट के बीच 10-15 मिनट की देरी से चल रही है।

कई घरों में घुसा पानी

लगातार हो रही बारिश से कई इलाको में पानी जमा हुआ हैं। जहां सड़कें तालाब बन गई है वहीं निचले इलाकों में बने घरों में पानी घुस गया हैं।

जिसके कारण लोगो को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा। शहर के पालघर, नालासोपारा में नजारा कुछ ऐसा था मानों पानी में शहर बसा हो। सायन पानवेल और चैंबूर में भी सड़कें नदी में तब्दिल हो गईं।

वाहनों पर लगा ब्रेक

पानी भर जाने के कारण कई जगह सड़कों पर जाम लग गया।

लोग घुटनों तक पानी में धीरे-धीरे गुजरने के लिए मजबूर हुए। पानी जमा होने और दृश्यता कम हो जाने से वाहनों को भी अत्यंत धीमी गति से गुजरना पड़ा।

मौसम विभाग ने जताई भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग का कहना कि सोमवार को इस सीजन की सबसे तेज व ज्यादा बारिश हुई। घने बादल छाने से अंधियारा सा छा गया जिससे आवाजाही पर असर पड़ा।

कमजोर दृृश्यता के बाद भी विमानों की उड़ानें समय पर हुईं। मौसम विभाग ने कहा है कि तटीय महाराष्ट्र और गोवा पर हमलावर रुख बरकरार रखते हुए मानसूनी वर्षा उत्तर और मध्य भारत में अगले चार-पांच दिनों में और सक्रिय हो सकती है। 13 जुलाई को बंगाल की खाड़ी में न्यून दाब का क्षेत्र उत्पन्न होगा और उसके बाद प्रभावी हो सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here