निगम की सबसे बड़ी कार्रवाई 12 टन पॉलीथिन जप्त की

0
22
निगम की सबसे बड़ी कार्रवाई
निगम की सबसे बड़ी कार्रवाई

पांच घंटे घात लगाए बैठे रहे अधिकारी, तब मिली सफलता

नगर निगम Nagar Nigam ने पहली बार प्रतिबंधित पॉलीथीन के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 12 टन पॉलीथिन एक बार में ही जप्त की। बताया जाता है कि नगर निगम के अधिकारी पांच घंटे तक घात लगाए बैठे रहे, तब कहीं जाकर यह सफलता हाथ लगी है। जब अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट पर छापामारा मारा तो ट्रांसपोर्ट के कर्मचारियों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया और अंदर जाने से रोक दिया। कार्रवाई करने पहुंचे अधिकारियों ने तुरंत इसकी सूचना निगम के वरिष्ठ अधिकारियों को दी और पुलिस की मदद लेकर पॉलीथिन जप्त की।

टीम का नेतृत्व कर रहे पॉलीथिन फ्लाईंग स्क्वाड प्रभारी और जोन 8 के प्रभारी सहायक स्वास्थ्य अधिकारी अजय श्रवण ने बताया कि नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता के निर्देशन में लगातार प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ अभियान चलाया जाकर जप्ती की कार्रवाई की जा रही है। गुरूवार को जानकारी मिली कि ईंटखेड़ी रोड अरवलिया रोड स्थित गिरीराज ट्रांसपोर्ट पर भारी मात्रा में प्रतिबंधित पॉलीथिन पहुंचने वाली है।

टीम ने करीब 5 घंटे अलग-अलग स्थानों पर रहकर इंतजार किया।

जैसे ही वाहनों में लोड होकर पॉलीथिन आई, टीम ने छापा दिया। तभी ट्रांसपोर्ट के कर्मचारियों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया और कुछ स्थानीय लोग भी कार्रवाई के विरोध में उतर आए। टीम ने तुरंत इसकी सूचना निगम के अपर आयुक्त राजेश राठौड़ को दी।

एडीसी श्री राठौड़ ने संबंधित थाना पुलिस सहित अपने वरिष्ठ अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया। टीम में मौजूद प्रभारी सहायक स्वास्थ्य अधिकारी मो. शाहब खान, मो. कासिफ और महेश गौहर सहित अमले ने पॉलीथिन वाहनों में भरकर जप्ती की कार्रवाई की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here