मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस जारी

0
33
टीडीपी एमपी जयदेव गाला - National News
टीडीपी एमपी जयदेव गाला ने इस बहस की शुरुआत

National News – शुक्रवार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ बहस जारी है। इस बहस में कई रोचक घटनाक्रम सामने आ रहें हैं।

टीडीपी एमपी जयदेव गाला ने इस बहस की शुरुआत की। गाला एनआरआई हैं और पहली बार चुनकर लोकसभा पहुंचे हैं। देश के संसदीय इतिहास में यह पहला मौका है जब कोई सांसद पहली बार चुनकर लोकसभा पहुंचा हो और अविश्वास प्रस्ताव की बहस में हिस्सा ले रहा हो। बता दे की ये एमरॉन बैटरी बनानी वाली कंपनी के मालिक हैं। 2014 के चुनाव में इन्होंने अपनी सम्पत्ति 683 करोड़ रुपए बताई थी। गाला ने तमिल फिल्म स्टार कृष्णा की बेटी से शादी की है।

टीडीपी की ओर से के. श्रीनिवास ने अविश्वास प्रस्ताव रखा था और इस तरह उन्हें ही बोलना था, लेकिन पार्टी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने गाला की प्रतिभा देखते हुए श्रीनिवास की जगह उन्हें बोलने का मौका दिया।

दिन भर की बहस के बाद शाम छह बजे वोटिंग की जाएगी ऐसा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से कहा। वहीं कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा की कांग्रेस व अन्य पार्टियों को बोलने के लिए जो समय दिया गया है, वो बहुत कम है। मल्लिकार्जुन खड़गे चाहते हैं की किसी के बोलने पर कोई पाबंदी न हो। इस बात का पलटवार और जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि टी-20 के जमाने में आप टेस्ट मैच खेलने की बात क्यों कर रहे हो?

समय की बात को लेकर स्पीकर ने कहा, हम आदि अनंत नहीं हैं और वैसे भी आप लोग बोलते समय ज्यादा समय चुरा ही लेते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here