एजबेस्टन में खेला जाएगा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2019 – एशेज सीरीज का पहला टेस्ट

0
69
Australia - Cricket News
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने की एशेज सीरीज की घोषणा

Cricket News – इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच एशेज सीरीज को लेकर काफी क्रेज़ देखा जाता हैं। ऐसे में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को इसकी घोषणा करते हुए बताया की।

अगले साल पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज का पहला टेस्ट एक से पांच अगस्त के दौरान एजबेस्टन में खेला जाएगा। इसके बाद लॉ‌र्ड्स (14-18 अगस्त), हेडिंग्ले (22-26 अगस्त), ओल्ड ट्रैफर्ड ( 4 से 8 सितंबर) और ओवल (12 से 16 सितंबर) में सीरीज के बाकी टेस्ट खेले जाएंगे।

बताते चले की ऑस्ट्रेलिया ने इस साल की शुरुआत में घरेलू एशेज सीरीज में इंग्लैंड पर 4-0 की प्रभावशाली जीत दर्ज की थी, लेकिन इंग्लैंड में ऑस्ट्रेलिया टीम 2001 के बाद से एशेज सीरीज नहीं जीत सकी है।

2001 में स्टीव वॉ की अगुआई वाली टीम ने इंग्लैंड को इंग्लैंड में 4-1 से हराकर एशेज सीरीज जीती थी। एशेज सीरीज के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो जाएगी, जिसमें रैंकिंग की शीर्ष नौ टीमें दो साल के दौरान एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करेंगी।

आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को 24 से 27 जुलाई के दौरान लॉ‌र्ड्स में चार दिवसीय टेस्ट मैच भी खेलना है। जो 1971 में न्यूजीलैंड दौरे के बाद से उसका पांच दिन से कम का पहला टेस्ट मैच होगा। अगले साल घरेलू अंतरराष्ट्रीय सत्र में इंग्लैंड का पहला प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान होगा, जो वहां एक टी-20 (पांच मई) और आठ से 19 मई के दौरान पांच वनडे मैच खेलेगा। इससे इन दोनों देशों को अगले साल 30 मई से शुरू होने वाले वनडे विश्व कप की तैयारियों का मौका मिलेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here