PM Modi - National News
कार्यशाला के अंतिम दिन प्रधानमंत्री शामिल होंगे।

National News – राजधानी में शुक्रवार से स्मार्ट सिटी, अमृत योजना व प्रधानमंत्री आवास योजना की तीसरी वर्षगांठ के मौके पर दो दिवसीय कार्यशाला शुरू होने जा रहा है।

बता दे की शनिवार को दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचेंगे। जहां पीएम मोदी 3,800 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे। जानकारी के अनुसार देश भर के स्मार्ट सिटी मिशन में चयनित 100 शहरों के मेयर व अफसर इस में शामिल होंगे।

28 जुलाई कार्यशाला के अंतिम दिन प्रधानमंत्री शामिल होंगे। वह प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को धनराशि वितरित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों से सीधी बात करेंगे। बता दे की पीएम मोदी इन योजनाओं में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित भी करेंगे। इतना ही नहीं बल्कि स्मार्ट सिटी में भी अच्छा काम करने वाले तीन शहरों के अफसरों को भी सम्मानित करेंगे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस कार्यशाला के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना में अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार दिया जाएगा। अमृत व स्मार्ट सिटी मिशन योजना के अलग-अलग पैनल डिस्कशन एक-साथ चलेंगे। इसमें देशभर से आए अधिकारी अपने-अपने यहां के अच्छे प्रोजेक्ट के बारे में बताएंगे। जानकारी के मुताबिक इस कार्यशाला में करीब 1400 से अधिक मेहमान आ रहे हैं।

 

Previous articleराहुल गांधी ने ट्वीट कर उद्धव ठाकरे को दी जन्मदिन की बधाई
Next articleप्रियंका चोपड़ा ने गुपचुप की सगाई, 36वें जन्मदिन पर हुई थी इसकी सेरेमनी