प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में जाएंगे – नवजोत सिंह सिद्धू

0
44
Navjot Singh Siddhu - National News
नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकार किया न्योता

Navjot Singh Siddhu – पाकिस्तान में हुए आम चुनाव में 116 सीटें जीतकर इमरान खान की पार्टी पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी बनी थी।

जिसके बाद अब इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के अगले प्रधानमंत्री की शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान आने का न्योता दिया। जिसे नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वीकार कर लिया। इतना ही नहीं इमरान ने अपने शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के अलावा पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और बॉलीवुड स्टार आमिर खान को न्योता दिया है। नवजोत सिंह सिद्धू ने न्योता स्वीकार करते हुए कहां की ये मेरे लिए सम्मान की बात है। प्रतिभाशाली पुरुषों की प्रशंसा की जाती है, शक्तिशाली पुरुषों से लोग डरते हैं। लेकिन चरित्रवान पुरुषों पर लोग भरोसा करते हैं। खान साहब चरित्र वाले आदमी है। उन पर भरोसा किया जा सकता है। उन्होंने कहां की खिलाडी हमेशा पुल बनाता है। बंदिशों का तोड़ता है और लोगों को जोड़ता है।”

इमरान खान दे सकते हैं मोदी को भी न्योता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही इमरान खान को फ़ोन पर जीत की बधाई दे चुके हैं। खबरों की माने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सार्क देशों के नेताओं को भी शपथ ग्रहण में बुलाया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ पीटीआई प्रवक्ता फवाद हुसैन ने ट्वीट कर लिखा की मीडिया द्वारा कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण में विदेशी नेताओं को बुलाया जाएगा। ये सही नहीं है। इसका फैसला विदेश मंत्रालय से सलाह लेने के बाद ही किया जाएगा।

मोदी के शपथ ग्रहण में आए थे नवाज

इस से पहले साल 2014 में पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भी पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे। बता दे की पीएम मोदी अफगानिस्तान से लौटते वक्त लाहौर में रुके थे। और नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई दी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here