PNB - Neerav Modi
भगोड़े नीरव मोदी की ख़ारिज की गई अपील

Neerav Modi – पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपये का चूना लगा कर फरार हुए नीरव मोदी को तगड़ा झटका लगा हैं।

दरअसल नीरव मोदी ने सिंगापुर सरकार से नागरिकता की मांग की थी, जिसे उसने खारिज कर दिया है। खबर हैं की नीरव मोदी ने सिंगापुर की नागरिकता मांगते हुए वहां का पासपोर्ट हासिल करने की अपील की थी। लेकिन सिंगापुर सरकार ने नीरव मोदी की अपील ठुकरा दी है और नागरिकता देने से इनकार कर दिया हैं।

बताते चले की पंजाब नेशनल बैंक स्कैम के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के लिए काफी बड़ा झटका हैं।

पंजाब नेशनल बैंक को 13400 करोड़ रुपये का चूना लगा कर ये देश से फरार हो गए थे। इस घोटाले में नीरव मोदी के साथ मेहुल चोकसी भी शमिल हैं। इन दोनों ने मिलकर पंजाब नेशनल बैंक को चुना लगाया। और इस घोटाले का खुलासा होने से पहले ही दोनों देश से फरार हो गए।

इन दोनों के खिलाफ सीबीआई, ईडी समेत अन्य जांच एजेंसियां लगातार जांच में जुटी हुई हैं और इनके प्रत्यर्पण की कोशिश की जा रही हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने पीएनबी घोटाले में इस साल फरवरी में मेहुल चोकसी और नीरव मोदी के खिलाफ केस दर्ज किया था।

इन दोनों भागड़ो को लगातार भारतीय जांच एजेंसियां भारत वापस लाने की कोशिश कर रही है। वहीं दूसरी तरफ खबर हैं की मेहुल चोकसी एंटीगुआ में रह रहा हैं। जहां उसको वहां की नागरिकता भी मिल चुकी हैं। बता दे की एंटीगुआ सरकार ने भी आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि की हैं। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने संयुक्त राष्ट्र संघ के भ्रष्टाचार विरुद्ध सम्मेलन (UNCAC) के तहत मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं।

 

Previous articleराहुल गांधी के साथ दिल्ली में मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक
Next articleपीएम मोदी ने देश की जनता से बोला झूठ – राहुल गांधी