गाजियाबाद में 17 मई तक कोई छूट नहीं
गाजियाबाद में 17 मई तक कोई छूट नहीं

कोरोना के मामले लगातार बढ़ने के कारण केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्रालय (central government) की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। जिसमें रेड जोन, ऑरेंज जोन व ग्रीन जोन के लिए अलग-अलग गाइडलाइंस और छूट तय की गईं हैं। इसके तहत गाजियाबाद में अभी कोई छूट नहीं रहेगी। डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय ने कहा कि हमें शासन से गाइडलाइंस मिलने का इंतजार है।

वहां से कॉपी मिलने के बाद ही छूट संबंधी चीजों पर फैसला लिया जाएगा। फिलहाल जिले में लॉकडाउन पहले की तरह लागू रहेगा। किसी भी तरह की छूट नहीं दी जाएगी। इस बारे में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि जब तक कोरोना का खतरा है तब तक किसी भी प्रकार कर छूट पुलिस के स्तर से नहीं दी जाएगी।

बता दें कि कोरोना मरीजों के 70 फीसदी ठीक होने के बाद केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जिला गाजियाबाद को शुक्रवार सुबह रेड जोन से हटाकर ऑरेन्ज जोन में शामिल किया था। ऑरेन्ज जोन में कई तरह की सहूलियत दी जा सकती हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से देर शाम जो गाइडलाइंस जारी की गई, उसमें कहा गया है कि ऑरेंज जोन में प्राइवेट गाड़ी में ड्राइवर समेत तीन लोगों को आने-जाने की छूट होगी, जबकि टैक्सी में दो लोग बैठ कर आवाजाही कर सकेंगे।

Previous articleKim Jong सार्वजनिक रूप से आए नजर कार्यक्रम में लिया भाग
Next articleमुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा Shri Lalit Kumar Joshi के निधन पर शोक व्यक्त