मप्र में कोरोना पीडि़तों की संख्या 9 पहुंची

0
23
Covid-19 संक्रमण के बायोमेडिकल वेस्ट के संग्रहण परिवहन

ग्वालियर और शिवपुरी में 2 पॉजिटिव मिले

=

Bhopal news updates – मध्यप्रदेश में कोरोना पीडि़तों की संख्या बढऩे लगी है। ग्वालियर और शिवपुरी ( 2 Corona positive ) में 2 कोरोना पॉजिटिव (Gwalior and Shivpuri ) मिलने से संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है। इसके पहले 6 जबलपुर और एक भोपाल में संक्रमित मिला था।

मंगलवार रात से घरेलू विमान सेवाएं भी बंद हो जाएंगी। अभी तक 43 जिलों को लॉकडाउन किया गया है। प्रदेश में प्रभावित देशों से आए 1,269 लोगों की पहचान कर ली गई है। इनमें से 758 को घरों में आइसोलेशन में रखा गया है। 425 यात्रियों का सर्विलांस पूरा हो चुका है। 100 संभावित केसों के नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।


ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि 2 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें एक ग्वालियर का है, जो हाल ही में खजुराहो से लौटा था। दूसरा शिवपुरी का रहने वाला है, जो पिछले दिनों दुबई से लौटा था। एक संक्रमित को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल, जबकि दूसरे को शिवपुरी के जिला अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।
प्रभावित जिलों की रोजाना समीक्षा


मुख्यमंत्री बनने के बाद शिवराज सिंह चौहान ( Shivraj Singh Chauhan ) ने देर रात पहला फैसला भोपाल और जबलपुर में कफ्र्यू लागू करने का लिया। मुख्यमंत्री ने पूरी तरह लॉकडाउन की स्थिति में दूध, किराना, सब्जी और दवाई जैसे आवश्यक सामानों की सप्लाई चेन को और ज्यादा सक्षम बनाने के निर्देश दिए। कोरोना प्रभावित जिलों की स्थिति की रोजाना समीक्षा होगी। कोरोना के बारे में जानकारी लेने के लिए टोल फ्री नम्बर 104 और 181 का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। मुख्यमंत्री ने साफतौर पर

कहा- लॉकडाउन प्रभावी तरीके से लागू करें।


जांच के लिए 5 नई प्रयोगशालाएं खुलेंगी
प्रदेश में उपलब्ध 5 प्रयोगशालाओं की संख्या को बढ़ाने के लिए सागर और ग्वालियर में नई प्रयोगशालाएं स्थापित होंगी, जो 24 घंटे खुली रहेंगी। फिलहाल एम्स भोपाल, आईसीएमआर जबलपुर, डीआरडीओ ग्वालियर, एमवाय हस्पिटल इंदौर, गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल में प्रयोगशालाएं हैं। सीएम ने निजी अस्पतालों के मेडिकल स्टाफ को करोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए तैनात करने के लिए कहा।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here