Rahul Gandhi tried to visit Hathras
Rahul Gandhi tried to visit Hathras

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी(Congress president Rahul Gandhi) द्वारा पीड़िता के परिवार से मिलने के लिए हाथरस जाने का प्रयास करने के दो दिन बाद एक बार फिर वह पार्टी के कई नेताओं के साथ उत्तर प्रदेश के जिले में जाने का प्रयास करेंगे। पार्टी नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी के नेतृत्व में कई कांग्रेसी सांसद शनिवार की दोपहर हाथरस जाएंगे और 19 वर्षीय पीड़िता के परिवार से मिलेंगे। गौरतलब है कि पीड़िता की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी और प्रशासन द्वारा मध्यरात्रि में उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया था।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल पीड़िता के परिवार से उनकी शिकायतों को सुनने के लिए परिवार के सदस्यों से मुलाकात करने जाएगी। राहुल गांधी शनिवार को विवादास्पद कृषि बिलों के खिलाफ पंजाब में एक ट्रैक्टर रैली में भाग लेने वाले थे। हालांकि, रैली को रविवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

पीड़िता के गांव को पिछले दो दिनों से सील कर दिया गया है, वहां मीडिया और अन्य राजनीतिक समूहों को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन को भी शुक्रवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हाथरस जिले में पीड़िता के गांव से कुछ किलोमीटर की दूरी पर ही रोक दिया था।

वहीं शुक्रवार को प्रियंका गांधी(Priyanka Gandhi) ने हाथरस दुष्कर्म पीड़िता के लिए वाल्मीकि मंदिर में एक प्रार्थना सभा में भाग लिया और कहा कि महिला के परिवार को अकेला महसूस नहीं करना चाहिए। राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रियंका गांधी के साथ हाथरस जाने की कोशिश की थी। हालांकि उन्हें गौतम बुद्ध नगर जिले से गुजरने की अनुमति नहीं दी गई और उनके वाहनों को यमुना एक्सप्रेसवे पर रोक दिया गया।

कांग्रेस नेताओं ने इसके बाद हाथरस की ओर पैदल मार्च करना शुरू कर दिया था,

जिसके बाद उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों ने राहुल गांधी के साथ हाथापाई की। पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई में वह जमीन पर गिर पड़े थे। कांग्रेस नेताओं को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया और फिर उन्हें दिल्ली वापस भेज दिया गया।

Previous articleसाकिब सलीम फिल्म 83 में मोहिंदर अमरनाथ की भूमिका में दिखेंगे
Next articleसरकार की तरफ से 2 करोड़ तक के कर्ज पर अब ब्याज पर ब्याज से राहत