पाकिस्तान – इमरान खान हो सकते हैं प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार

0
49

International News – पाकिस्तान में बुधवार को चुनाव होने वाले हैं। जिसे से पहले एक सर्वे कराया गया। इस सर्वे में पाया गया की क्रिकेटर से नेता बने इमरान खान, पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पर भारी पड़ते दिखाई पड़ रहे हैं।

बता दे की साल 2013 में युवा वोटरों ने शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) को पसंद किया था। जिसके बाद वो सत्ता पर आए थे। लेकिन इस बार ये मामला उल्टा होता दिखाई दे रहा हैं। इस बार इमरान खान प्रधानमंत्री पद के प्रबल दावेदार मान जा रहे हैं।

पाकिस्तान के डॉन अखबार की ओर से कराए गए ताजा सर्वे के अनुसार, इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की 18-29 साल के वोटरों में पैठ बढ़ी है। इस उम्र के करीब 70 फीसदी मतदाता इमरान के पक्ष में दिखाई पड़ रहे हैं। इनमें से करीब 24 फीसदी वोटर ऐसे हैं, जिन्होंने 2013 के चुनाव में शरीफ के पक्ष में वोट किया था।

सर्वे के अनुसार, 85 फीसदी शहरी मतदाता पीटीआई के पक्ष में जा सकते हैं। करीब 34 फीसदी वोटरों ने चुनाव में सेना और 28 फीसदी मतदाता न्यायपालिका का दखल मानते हैं। बता दे की शरीफ यह आरोप भी लगा चुके हैं कि सेना पर्दे के पीछे से इमरान खान के पक्ष में काम कर रही है। हालांकि इमरान ने इस आरोप से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि भ्रम फैलाया जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here