Paytm
Paytm

“Paytm” पेटीएम की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) ने शुक्रवार को भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के प्रतिबंधों के कारण बैंक बंद होने के कारण विभिन्न कॉर्पोरेट अनुबंधों को समाप्त करने की घोषणा की।


अपनी बीएसई फाइलिंग में, कंपनी ने कहा कि अलग होने की प्रक्रिया के हिस्से के रूप में, पेटीएम और पीपीबीएल ने पेटीएम और उसकी समूह कंपनियों के साथ विभिन्न कॉर्पोरेट समझौतों को समाप्त करने के लिए पारस्परिक रूप से सहमति व्यक्त की है।

इसके अलावा, पीपीबीएल के शेयरधारक पीपीबीएल के शेयरधारक-स्वतंत्र शासन का समर्थन करने के लिए शेयरधारक समझौते (एसएचए) के सरलीकरण पर सहमत हुए हैं।

फाइलिंग के अनुसार, OCL के निदेशक मंडल ने 1 मार्च, 2024 को अनुबंध समाप्त करने और SHA में संशोधन करने पर सहमति व्यक्त की।

कंपनी ने पहले घोषणा की थी कि वह अन्य बैंकों के साथ नई साझेदारी बनाएगी और अपने ग्राहकों और व्यापारियों को निर्बाध सेवा सुनिश्चित करने के लिए उपाय करेगी।

कंपनी ने 1 फरवरी, 2024 को शेयर बाजार में एक फाइलिंग में संभावित वित्तीय प्रभाव का खुलासा किया।

पेटीएम ऐप, पेटीएम क्यूआर,(Paytm) पेटीएम साउंडबॉक्स, पेटीएम कार्ड मशीन आदि सेवाएं 15 मार्च को आरबीआई की समय सीमा के बाद भी निर्बाध रूप से काम करती रहेंगी।

पेटीएम ने कहा कि वह अपने ग्राहकों के लिए अत्याधुनिक नवाचार और प्रौद्योगिकी समाधान के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

पिछले महीने के अंत में, (Paytm) पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा पेटीएम पेमेंट्स बैंक के गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

आरबीआई द्वारा 15 मार्च से बैंक के संचालन को प्रतिबंधित करने के बाद पीपीबीएल के भविष्य के कारोबार का नेतृत्व ओसीएल के नवगठित निदेशक मंडल द्वारा किया जाएगा।

Previous articleइंदौर में छात्रों के समूह को पीटने के आरोप में 10 गिरफ्तार, 8 नाबालिग
Next articleसंस्कारी बाबूजी का काला सच: यौन उत्पीड़न के आरोपों ने कैसे बदल दी आलोक नाथ की ज़िंदगी