मध्य प्रदेश को विकास में शीर्ष राज्य बनाने का वादा, कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के लिए हमला
मध्य प्रदेश को विकास में शीर्ष राज्य बनाने का वादा, कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के लिए हमला

पीएम नरेंद्र मोदी ने जबलपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गरीबों का पैसा लूटने और नेताओं की तिजोरियां भरने का काम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार गरीबों की सरकार है और वह गरीबों के पैसे को गरीबों के विकास के लिए खर्च कर रही है।

मोदी ने रानी दुर्गावती स्मारक के भूमिपूजन के साथ-साथ मध्य प्रदेश में 12,600 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इनमें जल जीवन मिशन के विकास कार्य, सड़क परियोजनाएं, औद्योगिक परियोजनाएं, लाइट हाउस प्रोजेक्ट इंदौर और रेल लाइनों के दोहरीकरण कार्य शामिल हैं।

मोदी ने आदिवासियों को भी सम्मान देने का वादा किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति देने का सौभाग्य प्राप्त किया है।

पीएम ने किया इनका लोकार्पण और शिलान्यास् रानी दुर्गावती स्मारक का भूमिपूजन लागत 100 करोड़ रुपए

जल जीवन मिशन के विकास कार्य 2,455 करोड़ रुपए, सड़क परियोजनाएं 5,075 करोड़ रुपए, औद्योगिक परियोजनाएं 3015 करोड़ रुपए, लाइट हाउस प्रोजेक्ट इंदौर 128 करोड़ रुपए, रेल लाइनों के दोहरीकरण कार्य 1,867 करोड़। आदिवासियों को नहीं दिया सम्मान: मोदी ने कहा – जिस दल (कांग्रेस) ने इतने सालों तक देश में सरकार चलाई, उसने आदिवासियों को सम्मान नहीं दिया। देश को पहली महिला आदिवासी राष्ट्रपति देने का सौभाग्य भी भाजपा को मिला। आजादी के बाद दशकों तक जो दल सरकार में बैठा रहा, उसने एक ही परिवार की चरण वंदना की।

मप्र विकास में टॉप पर होगा: प्रधानमंत्री ने कहा – मोदी की गारंटी है एमपी विकास में टॉप पर आएगा।

उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम के माध्यम से महिलाओं को उनका हक देने का काम भी भाजपा ने किया है। भाजपा सरकार गरीबों की सरकार है।

मोदी की सभा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि रानी दुर्गावती स्मारक के पीछे प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार मध्य प्रदेश को विकास में टॉप पर लाने के लिए प्रतिबद्ध है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन में महाकाल लोक फेज-2 का लोकार्पण किया। इसके तहत, 755 करोड़ रुपये की लागत से हाईटेक अन्न क्षेत्र, धर्मशाला, र्पाकिंग समेत कई कार्य किए जाएंगे।

Previous articleLeo Trailer Released: Vijay, Sanjay Dutt, Arjun Sarja, and Trisha Krishnan Starrer, Release in Hindi on October 19
Next articleजवान का धमाल / रिकार्ड तोड़ धुँआंधार बंपर कमाई / शानदार प्रदर्शन द्वारा बनी नंबर 1 भारतीय फिल्म