PM Modi's Satna Rally: Fiery Attack on Congress, Corruption and Youth Development
PM Modi's Satna Rally: Fiery Attack on Congress, Corruption and Youth Development

PM Modi’s Satna Rally – सतना की विशाल जनसभा में मेरे परिवारजनों का इतनी बड़ी संख्या में आकर आशीर्वाद देना 3 दिसंबर को आने वाले नतीजों का ऐलान कर रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सतना में एक जनसभा (PM Modi Satna Rally) को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें जो गालियां पड़ रही हैं, उसका कारण काली कमाई (Congress Corruption) की दुकानों को बंद करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास युवाओं के विकास का कोई प्लान नहीं है। आपका एक वोट दिल्ली में मुझे मजबूत करेगा। इस बार मध्य प्रदेश का चुनाव बढ़ा ही दिलचस्प है। सतना की विशाल जनसभा में मेरे परिवारजनों का इतनी बड़ी संख्या में आकर आशीर्वाद देना 3 दिसंबर को आने वाले नतीजों का ऐलान कर रहा है। सतना में बंदूक की नाली से संगीत निकलता है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को 20 सालों तक लूट लिया। कांग्रेस ने देश को गरीबी में रखा। कांग्रेस ने देश को दंगों में झोंक दिया। कांग्रेस ने देश को आतंकवाद में झोंक दिया। कांग्रेस ने देश को भ्रष्टाचार में डुबो दिया।

मोदी ने कहा कि भाजपा ने देश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है। भाजपा ने देश को गरीबी से बाहर निकाला है। भाजपा ने देश को दंगों से बचाया है। भाजपा ने देश को आतंकवाद से बचाया है। भाजपा ने देश को भ्रष्टाचार से बचाया है।

मोदी ने कहा कि भाजपा ने मध्य प्रदेश को भी विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है। भाजपा ने मध्य प्रदेश में कानून-व्यवस्था को मजबूत किया है। भाजपा ने मध्य प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाया है। भाजपा ने मध्य प्रदेश में रोजगार के अवसरों को बढ़ाया है।

मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो मध्य प्रदेश का विकास और तेजी से होगा। मध्य प्रदेश में रोजगार के अवसरों में और बढ़ोतरी होगी। मध्य प्रदेश में शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था और बेहतर होगी। मध्य प्रदेश में कानून-व्यवस्था और मजबूत होगी।

मोदी की इस सभा को लेकर कांग्रेस ने तंज कसा है। कांग्रेस ने कहा कि मोदी के पास जनता को देने के लिए कुछ नहीं है इसलिए वह जनता को गालियां दे रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि मोदी के परिवारजनों का सतना में आना यह साबित करता है कि मोदी परिवारवादी हैं।

मोदी के भाषण का विश्लेषण

मोदी के भाषण में कई अहम मुद्दे उठाए गए हैं। मोदी ने काली कमाई की दुकानों को बंद करने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के पास युवाओं के विकास का कोई प्लान नहीं है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो मध्य प्रदेश का विकास और तेजी से होगा।

मोदी के भाषण के कुछ दावों पर सवाल उठ रहे हैं। उदाहरण के लिए, मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश को 20 सालों तक लूट लिया। इस दावे के समर्थन में मोदी कोई ठोस सबूत नहीं दे पाए हैं।

मोदी के भाषण का असर 3 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों (Madhya Pradesh Assembly Elections 2023) पर पड़ेगा। यह देखना होगा कि मोदी के भाषण से भाजपा को कितना लाभ होता है।

Previous articleविकास के प्रति भाजपा की प्रतिबद्धता: गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने मध्य प्रदेश की प्रगति की सराहना की
Next articleराहुल गांधी: भारत सरकार को सांसद और विधायक नहीं बल्कि 90 अधिकारी चलाते हैं