Priyanka on Israel-Hamas war
Jahazpur : Congress leader Priyanka Gandhi being presented a 'Trishool' during an election rally

Priyanka on Israel-Hamas war:कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “गाजा पर निर्दयी बमबारी युद्धविराम से पहले की तुलना में और भी अधिक बर्बरता के साथ जारी है। खाद्य आपूर्ति दुर्लभ है, चिकित्सा सुविधाएं नष्ट हो गई हैं और बुनियादी सुविधाएं बंद कर दी गई हैं, 16 हजार निर्दोष नागरिक मारे गए हैं, जिनमें लगभग 10 हजार बच्चे, 60 से अधिक पत्रकार और सैकड़ों चिकित्सा कर्मचारी शामिल हैं।”

उन्होंने कहा कि “एक पूरे देश का सफाया हो रहा है”।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने सवाल किया, “ये हममें से बाकी लोगों की तरह ही सपने और उम्मीदें रखने वाले लोग हैं। हमारी आंखों के सामने उन्हें बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया जा रहा है। हमारी मानवता कहां है?”

उन्होंने कहा, “भारत हमेशा अंतर्राष्ट्रीय मंच पर जो उचित है उसके लिए खड़ा रहा है। हमने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के रंगभेदी शासन के खिलाफ प्रतिबंधों के लिए लड़ाई लड़ी, हमने स्वतंत्रता के लिए उनके लंबे संघर्ष की शुरुआत से फिलिस्तीन में अपने भाइयों और बहनों का समर्थन किया, और अब हम पीछे खड़े रहते हैं और कुछ नहीं करते हैं क्योंकि एक नरसंहार होता है जो पृथ्वी से उनका चेहरा मिटा देता है?

उन्होंने कहा, “अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के सदस्य के रूप में यह भारत का कर्तव्य है कि वह जो सही है उसके लिए खड़ा हो। हमें जल्द से जल्द युद्धविराम सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।”

उनकी यह टिप्पणी इजरायल द्वारा दक्षिण गाजा में हमले तेज करने के बाद आई है।

सात दिनों के संघर्ष विराम के बाद 1 दिसंबर को हमास के साथ युद्ध फिर से शुरू करने के बाद आईडीएफ ने दक्षिण गाजा में प्रवेश किया।

Previous articleगुटरेस ने गाजा पर यूएनएससी कार्रवाई के लिए संयुक्त राष्ट्र चार्टर का विशेष प्रावधान लगाया
Next articleभाजपा संसदीय दल की बैठक शुरू, पीएम मोदी संसद सत्र और लोक सभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर दे सकते हैं अहम निर्देश